NDA EXAM RESULT 2019

हर साल संघ लोक सेवा आयोग राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के लिए परिणाम जारी करता है। उम्मीदवार हमारे आर्टिकल के माध्यम से एनडीए परीक्षा परिणाम 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आज हम आपको एनडीए परीक्षा परिणाम 2019 को देखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स भी देंगे। जानकारी के मुतबिक जो उम्मीदवार एनडीए की परीक्षा पास करते है उन उम्मीदवारों का रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा इंटरव्यू लिया जाएगा। जो उम्मीदवार एनडीए 2019 के इंटरव्यू में सफलता प्राप्त करेंगे उन उम्मीदवारों को सेना और नेवी की पढ़ाई और ट्रेनिंग के लिए एडमिशन कर लिया जायेगा। बता दें कि उम्मीदवारों को इंटरव्यू के दौरान अपने आयु प्रणाम पत्र और शैक्षिक योग्यता सर्टिफिकेट का वेरिकेशन हो सकता है। यूपीएससी एनडीए परीक्षा हर साल दो बार लेता है। एनडीए परीक्षा में भाग लेने के लिए लाखों उम्मीदवार आवेदन करते है। आइये नीचे एनडीए परीक्षा परिणाम 2019 की विस्तार से चर्चा करते है।

एनडीए परीक्षा परिणाम 2019 ( NDA EXAM RESULT 2019 )

जानकारी के मुताबिक एनडीए परीक्षा- 1 के लिए आवेदन जनवरी 2019 से शुरू हो जाते है। वहीं एनडीए परीक्षा- 2 के लिए जून 2019 से शुरू हो जाते है।  बता दें कि जो उम्मीदवार एनडीए परीक्षा पास करेंगे उन्हीं उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए जाता है अगर आप परीक्षा सफल नहीं पाएंगे तो आप इंटरव्यू के योग्य नहीं होंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां 

आयोजन  एनडीए 1 2019   एनडीए 2 2019 
अधिसूचना जारी होने की तिथि  जनवरी 2019  जून 2019
आवेदन शुरू होने की तिथि  जनवरी 2019  जून 2019
आवेदन करने की अंतिम तिथि  फरवरी 2019  जुलाई 2019
एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि  मार्च 2019  अगस्त 2019
एनडीए परीक्षा 2019  तिथि 21 अप्रैल 2019  सितम्बर 2019
रिजल्ट घोषित होने की तिथि घोषित की जाएगी घोषित की जाएगी

एनडीए परीक्षा परिणाम 2019 कैसे देखें

हर उम्मीदवारों को परीक्षा समाप्त होने के बाद परिणाम ही इंतजार रहता है। जो उम्मीदवार परीक्षा में पास हो जाते है उनका खुशियों का कोई ठिकाना नहीं होता है। एनडीए परीक्षा एक ऐसी परीक्षा है जिसके लिए लाखों उम्मीदवार आवेदन करते हैं लेकिन कुछ ही उम्मीदवार परीक्षा में सफल हो पाते है। आज आपको नीचे एनडीए परीक्षा परिणाम 2019 देखने की कुछ बेहतरीन टिप्स दें रहें है। आइये फिर टिप्स पर एक नज़र डालते है।

  • उम्मीदवार हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक से भी अपने परिणाम देख सकते है और यूपीएससी की आधिकारिक साइट पर जाकर भी अपने परिणाम देख सकते हैं।
  • सबसे पहले उम्मीदवारों को हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करते ही उम्मीदवार के सामने लिखित परीक्षा परिणाम का पेज खुल जायेगा।
  • फिर उम्मीदवारों नेशनल डिफेन्स अकादमी और नवल अकादमी परीक्षा के परिणाम के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • उम्मीदवारों को पीडीएफ डाउनलोड करना होगा। फिर उम्मीदवार डीपीएफ फाइल में अपना रोल ढूंढ़कर अपने परिणाम देख सकते हैं।

एनडीए

अपने विचार बताएं।