nhm recruitment 2019 result

नैशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) झारखंड भर्ती 2019 लिखित परीक्षा के परिणाम एनएचएम झारखंड की आधिकारिक वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in पर जारी किए जाएंगे। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में शामिल होंगे उन उम्मीदवारों के परिणाम परीक्षा समाप्त होने के कुछ दिनों बाद घोषित किए जाएंगे। बता दें कि एनएचएम भर्ती के आवेदन 31 मार्च, 2019 को समाप्त होने के कुछ दिनों बाद लिखित परीक्षा कराई जाएगी। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे उन्हें लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

जो उम्मीदवार एनएचएम चिकित्सा अधिकारी भर्ती रांची 2019 लिखित परीक्षा में शामिल होंगे वो अपने परिणामों की जानकारी हमारे इस पेज से भी प्राप्त कर सकते हैं। परिणाम जारी होने पर आपको सूचित कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि एनएचएम लिखित परीक्षा परीणाम घोषित होने की तारीख अभी तय नहीं की गई है। परिणाम घोषित होने की तारीख जारी होने पर आपको इसी पेज पर सूचित कर दिया जाएगा। नैशनल हेल्थ मिशन भर्ती 2019 लिखित परीक्षा परिणाम के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

एनएचएम भर्ती 2019 रिजल्ट

राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थय मिशन, झारखंड भर्ती 2019 के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करेंगे उन उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक प्राप्तांक और लिखित परीक्षा में प्राप्तांक के आधार पर किया जाएगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास हो जाएंगे उन उम्मीदवारों को एनएचएम भर्ती 2019 की अगली चयन प्रक्रिया में बुलाया जाएगा। एनएचएम भर्ती 2019 लिखित परीक्षा परिणाम जारी होने की जरूरी तारीखों के बारे में नीचे दी गई टेबल से अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
लिखित परीक्षा की तारीख घोषित होगी
परिणाम जारी होने की तारीख घोषित होगी

रिजल्ट : एनएचएम भर्ती 2019 के परिणाम यहां से प्राप्त कर सकते हैं। 

आधिकारिक वेबसाइट – jrhms.jharkhand.gov.in

एनएचएम भर्ती 2019 रिजल्ट कैसे देखें

अगर आप एनएचएम भर्ती 2019 लिखित परीक्षा के परिणाम हमारे इस पेज से जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए जरूरी स्टेप्स को पढ़ सकते हैं। इन स्टेप्स को पढ़कर आप आसानी से अपने परिणामों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

  • इस पेज से एनएचएम लिखित परीक्षा परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको ऊपर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करने के बाद एनएचएम झारखंड की आधिकारिक वेबसाइट खुल जाएगी।
  • उम्मीदवार अपने परिणामों की जानकारी सीधे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • आधिकारिक वेबसाइट खुलने के बाद इसके मेन पर जाना होगा।
  • इसके मेन पेज पर लेफ्ट साइड में आपको नोटिस का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

  • नोटिस के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद दूसरा पेज खुल जाएगा।
  • उस पेज पर आपको एनएचएम भर्ती 2019 लिखित परीक्षा रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा। आपको उस लिंक पर क्लिक करना होगा।

  • परिणाम जानने के लिए उसमें मांगी गई जानकारी को पूरा भरना होगा।
  • जानकारी सही होने पर आप अपने परिणामों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

नैशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम)

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) झारखंड अंतिम गांव के अंतिम व्यक्ति को सुलभ, सस्ती और जवाबदेह गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। एनआरएचएम का जोर पूरी तरह कार्यात्मक, सामुदायिक स्वामित्व वाली, विकेन्द्रीकृत स्वास्थ्य डिलीवरी जेड हेल्थ डिलीवरी प्रणाली है जो सभी स्तरों पर अंतर सेक्टोरल अभिसरण के साथ है, ताकि पानी, स्वच्छता, शिक्षा, पोषण जैसे स्वास्थ्य के निर्धारकों की एक विस्तृत श्रृंखला पर एक साथ कार्रवाई सुनिश्चित हो सके। सामाजिक और लैंगिक समानता खंडित स्वास्थ्य क्षेत्र के भीतर संस्थागत एकीकरण अपेक्षित है। परिणामों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, सभी स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए भारतीय सार्वजनिक स्वास्थ्य मानकों के खिलाफ मापा जाता है।

एनएचएम भर्ती 2019

अपने विचार बताएं।