सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले लोगों के लिए हम ले कर आए हैं एक अच्छी खबर। सकरारी नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए ओड़िशा सरकार ले कर आया है सुनहरा अवसर।  सरकारी नौकरी अनुबंध और आधार पर स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, ओडिशा के द्वारा दिनांक 13 सितम्बर 2018 को एक अधिसूचना जारी की गई थी।  जारी किए गए अधिसूचना में रिक्त पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। योग्य एवं इक्षुक उम्मीदवार आवेदन करने से पूर्व इससे जुड़ी सारी जानकारियों को ध्यान से पढ़ लें। आवेदन की तारीख, कुल कितने पदों के लिए निकले आवेदन, उम्मीदवारों की आयु सीमा एवं अन्य जानकारियों के लिए हमारे इस आलेख को पूरा पढ़ें।

एनएचएम भर्ती 2018 (NHM Recruitment 2018)

ओड़िसा सरकार ने एनएचएम  ओडिशा भर्ती 2018 की अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना में फ़िज़ियोथेरेपिस्ट के रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार एनएचएम ओडिशा भर्ती 2018 में आवेदन करने से पूर्व अपनी योग्यता जांच लें।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन  तारीख 
आवेदन पत्र एवं प्रमाण पत्र सत्यापन जमा करने की तारीख 09 अक्टूबर 2018
प्रवेश पत्र आने की तारीख घोषित की जाएगी
परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी
परिणाम घोषित होने की तारीख घोषित की जाएगी

एनएचएम ओडिशा भर्ती 2018 रिक्ति विवरण

एनएचएम ओडिशा 2018 ने इंटीग्रेटेड फिजियोथेरेपी यूनिट के तहत कुछ रिक्त पदों के लिए आवेदन निकले हैं।

कुल पद – 43 

  • पद का नाम – फ़िज़ियोथेरेपिस्ट
  • पदों की संख्या – 43

वेतन 

एनएचएम ओडिशा 2018 परीक्षा में चुने गए उम्मीदवारों के वेतन 24,696 + पी. आई. तय की गयी है।

एनएचएम ओडिशा भर्ती 2018 पात्रता मापदंड

एनएचएम ओडिशा भर्ती 2018 परीक्षा के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने से पूर्व अपनी योग्यता जांच लें अन्यथा उनका आवेदन मान्य नहीं होगा।

शैक्षिक योग्यता 

  • उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फिजियोथेरेपी (बी. पी. टी.) में स्नातक की डिग्री होना आवश्यक है।
  • स्नातक में उम्मीदवार ने कम से कम 55 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हो।
  • स्नातक की डिग्री 4 वर्ष 6 महीने और इसके साथ ही 6 महीने की इंटर्नशिप की डिग्री होना भी अनिवार्य है।
  • उम्मीदवार के पास कम से कम 2 वर्ष का पोस्ट क्वालिफिकेशन क्लीनिकल अनुभव होना अति आवश्यक है।

आयु सीमा (दिनांक 1 सितम्बर 2018 को)

  • उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए।
  • उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए।

एनएचएम ओडिशा भर्ती 2018 आवेदन पत्र

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ओडिशा ने वर्ष 2018 के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित कर दिए है। आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख 22 सितम्बर 2018 है। उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले आवेदन पत्र भर दे। आवेदन पत्र और मूल प्रमाण पत्र सत्यापन की आखिरी तारीख 09 अक्टूबर 2018 है। इसके बाद भेजे गए आवेदन पत्रों को अस्वीकार कर दिया जाएगा।

आवेदन पत्र : यहाँ से भरें। 

आधिकारिक वेबसाइट :nrhmorissa.gov.in/

एनएचएम ओडिशा भर्ती 2018 प्रवेश पत्र

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ओडिशा वर्ष 2018 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह सूचित किया जाता है कि परीक्षा के प्रवेश पात्र अभी जारी नहीं किये गए हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीवार एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट को समय – समय पर देखते रहें। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए प्रवेश पत्र जारी होते ही हम उसकी लिंक अपने इस आलेख में एक्टिवेट कर देंगे।

एनएचएम ओडिशा भर्ती 2018 परिणाम

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ओडिशा वर्ष 2018 की तारीखें अभी घोषित नहीं की गयी हैं। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा देने के बाद परिणाम के लिए थोड़ा इंतज़ार करना होगा। परिणाम निकलने की तारीखें घोषित होते ही हम उसे अपडेट कर देंगे। उम्मीदवार कुछ दिनों के अंतराल पर आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।

अधिसूचना : यहां से देखें। 

अपने विचार बताएं।