nhm uttar pradesh bharti 2019

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया पूरी कर ली है। जिन भी उम्मीदवारों ने सही से और समय से अपना एनएचएम आवेदन पत्र भरे होंगे उनके लिए एनएचएम भर्ती 2019 एडमिट कार्ड उपलब्ध होगा। उम्मीदवारों को बता दें कि एनएचएम भर्ती आवेदन प्रक्रिया पूरी हो गई है अब कुछ ही दिन में एडमिट कार्ड जारी किये जाएंगे। छात्रों की जानकारी के लिए बता दें कि एनएचएम ने अभी एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि अभी घोषित नहीं की है। एडमिट कार्ड जैसे ही जारी किये जाएंगे उम्मीदवार हमारे पेज पर दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ साथ उम्मीदवार राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की ऑफिसियल वेबसाइट www.upnrhm.gov.in या www.sams.co.in पर जाकर भी डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि आपको अपने एनएचएम एडमिट कार्ड के साथ अपना एक सरकारी पहचान पत्र भी परीक्षा में ले कर जाना होगा।

एनएचएम यूपी प्रवेश पत्र 2019

एनएचएम ने आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर ली है अब कुछ दिन बाद ही एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। उम्मीदवारों को बता दें कि एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी किये जाएंगे। उम्मीदवार एडमिट कार्ड की पूरी जानकारी के लिए हमारे पेज को पूरा पढ़ सकते हैं। उम्मीदवार एडमिट कार्ड से सम्बंधित महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गयी टेबल से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी
परीक्षा तिथि घोषित की जाएगी

प्रवेश पत्र : एनएचएम भर्ती 2019 एडमिट कार्ड www.sams.co.in से प्राप्त कर सकेंगे।

कैसे करें एनएचएम भर्ती 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड?

  • उम्मीदवार को सर्वप्रथम राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश के रिक्रूटमेंट की ऑफिसियल वेबसाइट www.sams.co.in पर जाना होगा।
  • जिससे एनएचएम की वेबसाइट का होम पेज खुल जाएगा।

  • होम पेज में उम्मीदवारों को उनकी भर्ती का नाम, एप्लीकेशन स्टेटस एंड एडमिट कार्ड का बॉक्स दिखाई देगा।
  • उसके आगे उम्मीदवारों को हॉल टिकट/एडमिट कार्ड का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • जिस पर उम्मीदवार क्लिक करेगा जिससे एडमिट कार्ड का नया पेज खुल जाएगा।
  • जिसमे उम्मीदवारों को अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर और डेट ऑफ़ बर्थ भरना होगा।
  • उम्मीदवार जानकारी भरकर नीचे दी गई सम्मिट बटन पर क्लिक करे।
  • उम्मीदवार का एडमिट कार्ड खुल कर सामने आ जाएगा।
  • उम्मीदवार एडमिट कार्ड को डाउनलोड के ऑप्शन पर जाकर सेव कर सकते हैं एवं डाउनलोड कर सकते हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की स्वास्थ्य के क्षेत्र में विभिन्न प्राथमिकताएं हैं। जिनमें एम्बुलेंस सेवा, प्राथमिक चिकित्सा, जहाँ महिलाओं के लिए डॉक्टर न हों उपलब्ध कराना, वृद्ध जनों के स्वास्थ्य की देख रेख करना, श्रमिक स्वास्थ्य की देख रेख करना आदि। इसके साथ साथ स्वास्थ्य चर्चा मंच का आयोजन करवाना जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक जानकारी पहुंचाई जा सके।

एनएचएम भर्ती

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।