nhm bharti uttar pradesh 2019

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश ने कॉउंसलर, मेडिकल अफसर व अन्य भर्ती विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए एनएचएम उत्तर प्रदेश ने आवेदन पत्र जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार आवेदन पत्र एनएचएम की ऑफिसियल वेबसाइट www.upnrhm.gov.in या www.sams.co.in पर प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार को बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 11 फरवरी से समाप्त हो चुकी है। जिन उम्मीदवारों ने सही और पूर्ण जानकारी के साथ तय समय के अंदर आवेदन पूर्ण किये होंगे उन उम्मीदवारों को एनएचएम की ओर से प्रवेश पत्र जारी किये जायेंगे।

आवेदन पत्र भरते समय उम्मीदवार कुछ महत्वपूर्ण बिंदु याद रखें – प्रोफाइल इमेज, सिग्नेचर इमेज, 10वीं तथा 12वीं की मार्कशीट, उम्मीदवार जिस पोस्ट के लिए आवेदन कर रहा है उसके एक्सपीरिएंस के डॉक्यूमेंट तथा रजिस्ट्रेशन सर्टिफ़िकेट जिस पद के लिए अप्लाई किया है। उम्मीदवार सारी जानकारी सही भरे नहीं तो उनका आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। उम्मीदवार राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश भर्ती 2019 की पूरी जानकारी हमारे पेज को पढ़कर प्राप्त कर सकते हैं तथा ऑनलाइन आवेदन के लिए हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं।

एनएचएम यूपी आवेदन पत्र 2019

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश (NHM) ने 1172 पदों के लिए आवेदन पत्र जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार योग्यता के अनुसार तय तिथि से पहले अपना आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण कर लें। 11 फरवरी 2019 के बाद किये गए आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे। उम्मीदवार एनएचएम यूपी 2019 भर्ती के आवेदन पत्र की महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी नीचे दी गई टेबल से प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथियां 
आवेदन शुरू होने की तिथि  22 जनवरी 2019
आवेदन की अंतिम तिथि  11 फरवरी 2019

आवेदन पत्र : एनएचएम यूपी आवेदन पत्र 2019 यहाँ से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट : www.upnrhm.gov.in

एनएचएम यूपी भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने के मुख्यबिंदु

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश (NHM) रिक्रूटमेंट की ऑफिसियल वेबसाइट www.sams.co.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने पर होम पेज खुल जाएगा।

  • उम्मीदवार को पेज पर रिक्रूटमेंट फॉर स्टेट हेल्थ सोसाइटी, एनएचएम, गवर्नमेंट ऑफ़ उत्तर प्रदेश के नाम से बॉक्स दिखाई देगा।

  • उम्मीदवार आवेदन पत्र पर क्लिक करेंगे जिससे उनका आवेदन पत्र डाउनलोड हो जायेगा।
  • उम्मीदवार आवेदन पत्र में मांगी गयी जानकारी भरकर अपनी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन स्वास्थ्य के क्षेत्र में विभिन्न वर्गों के लिए योजनाएं चलाता है। इसमें महिला स्वास्थय, बाल स्वास्थ्य, आयुष, पोषाहार, बीमारी लक्षण और उपाय,स्वच्छता एवं स्वास्थ्य विज्ञान तथा मानसिक स्वास्थ्य आदि के क्षेत्र में काम करता है। एनएचएम की प्राथमिकता प्रजनन और बच्चों के स्वास्थ्य पर केंद्रित है। देश में 108 एम्बुलेंस योजना भी एनएचएम द्वारा ही शुरू की गई।

एनएचएम भर्ती

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।