नेशनल हेल्थ मिशन यूपी भर्ती (एनएचएम) 2018-19 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 18 दिसंबर 2018 से शुरू होकर 7 जनवरी 2018 तक चलेगी। यह भर्तियां विभिन्न पदों पर होनी है। इन पदों पर केवल वो उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं जिन्हें हेल्थ केयर और मेडिकल क्षेत्र की जानकारी हो। यह भर्तीयां 10,000 से अधिक पदों के लिए निकाली गई हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करेंगे उन्हें लिखित परीक्षा भी देनी होगी। आवेदकों को अपना आवेदन ऑनलाइन मोड से करना होगा। आप अपना आवेदन हमारे इस पेज के माध्यम से भी आसानी से कर सकते हैं। आवेदन पत्र का लिंक आपको इस पेज पर नीचे मिले जाएगा। इच्छुक आवेदक वहां से अपना आवेदन अंतिम तारीख से पहले अवश्य कर लें।

एनएचएम यूपी भर्ती 2018-19 (National Health Mission, UP Recruitment 2018-19)

जो उम्मीदवार एनएचएम यूपी भर्ती 2018-19 के लिए आवेदन करेंगे उन्हें लिखित परीक्षा भी देनी होगी। लिखित परीक्षा के परिणामों के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देना बहुत जरूरी है। उम्मीदवार परीक्षा की तैयारी अभी से शुरू कर दें। जिससे उन्हें परीक्षा के समय कोई परेशानी न हो और उनका एनएचएम भर्ती के लिए सिलेक्शन हो जाए।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रमतारीखें
आवेदन की पहली तारीख18 दिसंबर 2018
आवेदन की अंतिम तारीख7 जनवरी 2019

आवेदन पत्र : यहां से प्राप्त करें

आधिकारिक वेबसाइट : www.upnrhm.gov.in

एनएचएम यूपी भर्ती 2018-19 के लिए कैसे करें आवेदन

  • एनएचएम यूपी भर्ती के आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको हमारे पेज पर ऊपर दिए आवेदन पत्र के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही एनएचएम भर्ती का आधिकारिक होम पेज खुल जाएगा।
  • होम पेज पर आपको बहुत से ऑप्शन दिखाई देंगे। उन सभी ऑप्शनों में से आपको आवेदन पत्र के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • आवेदन पत्र पर क्लिक करते ही आपके सामने आवेदन पत्र खुल जाएगा।
  • आपको पत्र में मांगे जा रहे सभी विवरणों को भरना होगा। सभी विवऱणों में पूरी व सही जानकारी दर्ज करें। किसी भी कॉलम को अधूरा न छोड़ें।
  • अपनी फोटो और हस्ताक्षर को अपलोड करना न भूलें।
  • आप जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उसी का विवरण अपने आवेदन पत्र में दे।
  • आवेदन पत्र पूरा भर जाने पर उसे दोबारा अवश्य जांच लें। ताकि अगर कोई गलती हो तो उसे सुधारा जा सके।
  • अंत में आवेदन पूरा हो जाने के बाद उसका प्रिंट जरूर निकलवा लें।

नेशनल हेल्थ मिशन, यूपी भर्ती 2018-19 प्रवेश पत्र

एनएचएम भर्ती 2018-19 के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया होगा उन सभी के प्रवेश पत्र भी जारी किए जाएंगे। प्रवेश पत्र जारी होने की कोई तारीख अभी तय नही की गई है। आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाने के कुछ दिनों के अंदर ही प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे। एनएचएम यूपी भर्ती के प्रवेश पत्र जारी होते ही हम उसका लिंक अपने इस पेज पर अपलोड कर देेंगे। ताकि आप आसानी से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकें। हम आपको बता दें कि प्रवेश पत्र से ही उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी। बिना प्रवेश पत्र के किसी भी उम्मीदवार को एग्जाम हॉल में एंट्री नहीं मिलेगी। इसलिए प्रवेश पत्र जारी होते ही उसे निकलवा लें।

एनएचएम यूपी
SAAT 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।