न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एनआईएसीएल) ने 2018 में आयोजित हुई परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। एनआईएसीएल ने असिस्टेंट के पद के लिए प्री परीक्षा आयोजित की। जिसके परिणाम 19 सितम्बर 2018 को जारी कर दिए गए। इस प्री परीक्षा के मार्क्स शीट दिनांक 24 सितम्बर 2018 को जारी किए गए। एनआईएसीएल ने परीक्षा की मार्क्स शीट अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है।

एनआईएसीएल असिस्टेंट 2018 परीक्षा में शामिल उम्मीदवार अपनी मार्क्स शीट को एनआईएसीएल की आधिकारिक वेबसाइट से देख सकते हैं। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए हमने मार्क्स शीट देखने के स्टेप्स नीचे दे दिए हैं। उम्मीदवार हमारे दिए गए स्टेप्स को दोहरा कर अपनी मार्क्स शीट आसानी से देख सकते हैं। हमने यहां एनआईएसीएल के आधिकारिक वेबसाइट की लिंक भी लगा दी है। इस लिंक से उम्मीदवार अपने मार्क्स शीट देख सकते हैं।

उम्मीदवार सबसे पहले एनआईएसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करें। लॉग इन करते ही उनके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। उम्मीदवार वहां उस राज्य को चुने जहां से उन्होंने ने एनआईएसीएल असिस्टेंट की प्री परीक्षा दी है। इसके बाद अपनी क्रमांक संख्या एवं जन्म तिथि भरें। इसे सबमिट करने से पहले एक बार अवश्य जाँच लें कि कहीं आपने कुछ गलत तो नहीं भर दिया। सब अच्छी तरह से जांचने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दें। सबमिट करने के कुछ क्षणों के बाद आपकी मार्क्स शीट सामने खुल जाएगी। उम्मीदवार चाहें तो भविष्य के लिए अपनी मार्क्स शीट को डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने साथ ही इसकी छाया प्रतिलिपि भी निकाल कर रख सकते है।

उम्मीदवारों को बता दें कि एनआईएसीएल ने कुल 685 रिक्त पदों के लिए भर्तियां निकली गईं। ये भर्तियां असिस्टेंट के पद के लिए निकली गयी। इसकी परीक्षा दो चरणों में होनी है। पहला चरण है प्री परीक्षा और दूसरा चरण है मुख्य परीक्षा। प्री परीक्षा हो चुकी है और इसके परिणाम भी जारी किए जा चुका है। कुछ ही दिनों में एनआईएसीएल असिस्टेंट के पद के लिए मुख्य परीक्षा आयोजित करेगा। उम्मीदवारों को बता दें कि एनआईएसीएल असिस्टेंट 2018 की मुख्य परीक्षा दिनांक 06 अक्टूबर 2018 को आयोजित की जाएगी।

एनआईएसीएल असिस्टेंट 2018 परीक्षा में शामिल ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने प्री परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है वे इसकी मुख्य परीक्षा की तैयारियों में लग जाएं। उम्मीदवारों को बता दें कि एनआईएसीएल असिस्टेंट की मुख्य परीक्षा में अब सिर्फ कुछ ही दिन शेष रह गए हैं।  मुख्य परीक्षा के कुछ दिनों बाद इसके परिणामों की घोषणा भी कर दी जाएगी।

न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एनआईएसीएल) भारत की सार्वजनिक क्षेत्र की सामान्य बीमा कंपनी है। इसका मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र में स्थित है। एनआईएसीएल की स्थापना दोराबजी टाटा के द्वारा वर्ष 1919 में की गई थी। इसे वर्ष 1973 में राष्ट्रीयकृत किया गया था। न्यू इंडिया एश्योरेंस भारत और विदेशी दोनों देशों में काम करता है। हाल ही में इसने अपने वितरण नेटवर्क को बढ़ाने के लिए भारत और वित्तीय संस्थानों के कुछ प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के साथ सहयोग किया है। मुंबई में पंजीकृत कार्यालय के साथ कंपनी के पास लगभग 31 क्षेत्रीय कार्यालय, 6 बड़े कॉर्पोरेट कार्यालय, 447 डिवीजनल कार्यालय, 578 शाखाएं, 27 प्रत्यक्ष एजेंट शाखाएं और 1239 माइक्रो ऑफिस, 1 ऑटो हब, 2 केंद्रीकृत कानूनी केंद्र 2329 कार्यालय हैं। 2015-16 में एनआईएसीएल 28 देशों में संचालित है। 

आधिकारिक वेबसाइट : newindia.co.in

मार्क्स शीट की लिंक : यहां से देखें। 

अपने विचार बताएं।