नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग 2019 कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिये गये हैं। जो भी उम्मीदवार एडमिट कार्ड प्राप्त करना चाहते हैं वह एनआईओएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं । परीक्षार्थी एनआईओएस हॉल टिकट, एनआईओएस की आधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in से प्राप्त कर सकते हैं। एनआईओएस ने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए एडमिट कार्ड जारी किये हैं। छात्रों के एनआईओएस एडमिट कार्ड 2019 ऑनलाइन 13 मार्च 2019 को जारी किए गये हैं।

जो उम्मीदवार नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग 2019, कक्षा 10वीं और कक्षा12वीं की परीक्षा देेंगे उनके पास एडमिट कार्ड होना बेहद जरुरी है। यदि उम्मीदवारों के पास परीक्षा में एडमिट कार्ड नहीं होगा तो वह परीक्षा नहीं दे सकेंगे। इसलिए जो भी छात्र कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं परीक्षा देंगे वह ऑनलाइन एडमिट कार्ड एनआईओएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले एनआईओएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा । आधिकारिक लिंक ओपन होने के बाद उम्मीदवारों को होम पेज पर एनआईओएस एडमिट कार्ड 2019 का ऑप्शन दिखाई देगा। दिये लिंक पर उम्मीदवारों को क्लिक करना होगा लिंक ओपन होने के बाद छात्रों के सामने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं एनआईओएस 2019 एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा। कक्षा 12 वीं और 10वीं के जो भी छात्र हैं वह उस कक्षा के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा । कक्षा के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद छात्र मांगी गई जानकारी को भरना होगा, जिसमें उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि की जानकारी डालनी है। मांगी गई जानकारी को भरने के बाद छात्र सबमिट के लिंक पर क्लिक करें । लिंक सबमिट होने के बाद छात्रों को एनआईओएस एडमिट कार्ड 2019 प्राप्त होगा। अब छात्र अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकाल लें।

एनआईओएस 2019 के लिए जो भी उम्मीदवार परीक्षा देंगे उनको परीक्षा के समय एडमिट कार्ड ले जाना होगा। परीक्षा पूरी होने के बाद उम्मीदवारों का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। जो भी उम्मीदवार एनआईओएस 2019 की परीक्षा देंगे वह रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे।

एनआईओएस “ओपन स्कूल” हर साल प्रत्येक बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के लिए अच्छा मौका देता है। नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ ओपन स्कूलिंग 1979 में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा शुरू किया गया था। एनआईओएस साल में एक बार ओपन बोर्ड की परीक्षा आयोजि​त करता है। इस संस्थान से वो छात्र पढ़ते हैं जो रोजाना स्कूल नहीं जा पाते हैं।

SUAT 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।