एनआईओएस डी एल एड 2018 दूसरी परीक्षा

जिन उम्मीदवारों ने इस बार यानी कि साल 2018 में एनआईओएस डी एल एड परीक्षा में भाग लिया था वे कई दिनों से अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं और आज यानी कि 31 अगस्त 2018 को आनआईओएस ने डीएलएड 2018 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। तो बिना देर किए आप अपने परिणाम एनआईओएस की आधिकारिक साइट पर जाकर देख सकते हैं। या उससे भी आसान तरीका ये है कि आप अपने परिणाम नीचे दिए गए लिंक से भी देख सकते हैं। तो कुछ भी करने से पहले आप एक बार नीचे दिए लिंक पर जाएं और अपना एनआईओएस डीएलएड परिणाम 2018 देखें। साथ ही हम आपको ये भी बता दें कि परिणाम जारी होने के कारण हो सकता है आप जिस समय परिणाम देखने के साइट पर या सिंक पर जाएं तो साइट या लिंक एक बार में न खुले। लेकिन आप परेशान न हों और दुबारा उस लिंक को खोंले। आपका परिणाम आपको सामने होगा।

घोषित किया गया एनआईओएस डी.एल.एड परिणाम 2018

मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी), सरकार के पहल पर अकादमिक विभाग, एनआईओएस द्वारा प्राथमिक शिक्षा में डिप्लोमा (डी.एल.एड) कार्यक्रम बनाया गया है। परीक्षा पूरी तरह से सफल समापन के साथ हुई और अब यानी कि 31 अगस्त 2018 को एनआईओएस डीएलएड 2018 परिणाम जारी किया गया है। उम्मीदवार को परिणाम देखने के लिए अपने रोल नंबर, पंजीकरण संख्या, जन्मतिथि आदि दर्ज करना होगा। इसके बाद अपने एनआईओएस डी एल एड 2018 परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार इस पृष्ठ से एनआईओएस डीएलएड 2018 परिणाम देख सकते हैं।

अब हम अगर ये बात करें कि कैसे जांचे एनआईओएस डीएलएड परिणाम 2018। तो हम आपको बता दें कि आपको सबसे सीधा लिंक पर जाना होगा। और फिर एनआईओएस डेलीड 2018 परिणाम पर जाएं। और अब पूछे गए विवरण को दर्ज करें। सबमिट बटन पर क्लिक करें। अब आपका परिणाम आपका सामने होगा। अपना परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए इसे सुरक्षित रखें।

यहां से देखें अपना एनआईओएस परिणाम 2018। 

Mody University Apply Now!!

6 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।