जो भी छात्र प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उनके के लिए अच्छी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी  (एनटीए) टेस्ट प्रैक्टिस सेंटर के लिए 1 सिंतबर 2018  से रजिस्ट्रेशन शुरू करेगी।जानकारी के मुताबित अगले वर्ष से जेइइ और नीट जैसी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र-छात्रों को मुफ्त में सरकारी कोचिंग भी मिलनी शुरू हो जाएगी। देखा जा रहा था की प्राइवेट कोचिंग छात्रों से मोटी रकम वसूलकर कला धंदा खोल लिया है । लेकिन अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आप जल्द ही मुक्त कोचिंग शुरू कर रही है।एनटीए अगले साल तक 2697 प्रैक्टिस सेंटर खोलेगी  जिसका फायदा सीधा छात्रों को मिलने वाला है ।

आपको बता दें की नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही जेईई की परीक्षा करवाएगा। 1 सितम्बर 2018 से जेईई की के लिए आवेदन शुरू हो रहे है। जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहता है। 30 सितम्बर 2018 से पहले आवेदन कर दें। यह सारी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। उम्मीदवार 1 अक्टूबर 2018 तक परीक्षा की फीस भर सकता है। इस साल ज्यादा छात्रों का जेईई की परीक्षा देने का अनुमान है।

जानकारी के मुताबित जेईई की पहली परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा 6 जनवरी से 20 जनवरी 2018 के बीच करवाएगी और वहीं दूसरी परीक्षा 6 अप्रैल से 20 अप्रेल 2018 के आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार परीक्षा की  तैयारी जल्दी कर लें क्योंकि अब समय अधिक नहीं बचा है।उम्मीदवार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक साइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

भारत सरकार ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी का गठन छात्रों को बेहतरीन कोचिंग देने के लिए खोला है। देखा गया है की छात्रों को अच्छी शिक्षा ना मिलने के कारण उनका भविष्य ख़तरे में पड़ जाता है।वही दूसरी तरफ देखा गया है की भारत में ऐसे बहुत छत्र है जिनकी आर्थिक स्थिति कमजोर है इसके करण वो छात्र कोचिंग का खर्चा नहीं उठा पाते है। अब देखना यही की भारत सरकार की यह मुहिम हद तक छात्रों को  लाभ पहुँचती है।

अपने विचार बताएं।