NTPC Recruitment 2018

एनटीपीसी भर्ती 2018 के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। उम्मीदवार 26 सितम्बर 2018 से एनटीपीसी भर्ती 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवार 16 अक्टूबर 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस साल एनटीपीसी भर्ती 2018 में एनर्जी इकोनॉमिस्ट और एक्सक्यूटिव(सीएपी-एबीएपी-बीएएसआईएस) और एक्सक्यूटिव (वेब एप्लीकेशन ,मोबाइल एप्प डेवलपर्स ) दो पदों पर भर्तियां निकली हैं।एनटीपीसी भर्ती 2018 में कुल पद 06 हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन चलेगी। उम्मीदवार के पास ज्यादा समय नहीं हैं। आप नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन की आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। साथ ही साथ हमारे द्वारा नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते हैं। आई फिर एनटीपीसी भर्ती 2018-19 पर एक नज़र डालते हैं।

एनटीपीसी भर्ती 2018(NTPC Recruitment 2018)

एनटीपीसी भर्ती 2018 में दोनों पदों के लिए 1.46 लाख से 3 लाख के बीच वेतन दिया जाएगा। इस भर्ती के लिए खाली भारतीय नागरिक ही आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन की आधिकारिक साइट पर जाकर ले सकते हैं।एनटीपीसी भर्ती 2018 की महत्वपूर्ण तिथियों पर एक नज़र डालते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां 

आयोजन  तारीख
आवेदन शुरू होने की तिथि 26 सितम्बर 2018
आवेदन की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर 2018
प्रवेश पत्र की तिथि घोषित की जाएगी
परीक्षा तिथि घोषित की जाएगी

एनटीपीसी भर्ती 2018 रिक्ति विवरण

कुल पद :-06 

पदों के नाम 

  • एनर्जी इकोनॉमिस्ट की एक पद पर भर्ती हैं।
  • एक्सक्यूटिव(सीएपी-एबीएपी-बीएएसआईएस) के लिए 04 पद हैं।
  •  एक्सक्यूटिव (वेब एप्लीकेशन ,मोबाइल एप्प डेवलपर्स ) के लिए एक पद पर भर्ती होनी हैं।

वेतन

  • एनर्जी इकोनॉमिस्ट पद के लिए उम्मीदवार को 3 लाख प्रति महीना वेतन दिया जायेगा।
  •  एक्सक्यूटिव(सीएपी-एबीएपी-बीएएसआईएस) फिल्ड के उम्मीदवारों को 1.46 लाख प्रति महीना वेतन दिया जायेगा।
  •  एक्सक्यूटिव (वेब एप्लीकेशन ,मोबाइल एप्प डेवलपर्स ) फिल्ड के उम्मीदवारों को 1.24 लाख प्रति महीना वेतन दिया जायेगा।

एनटीपीसी भर्ती 2018 योग्यता मापदंड

शैक्षित योग्यता 

  • एनर्जी इकोनॉमिस्ट के उम्मीदवारों को इकोनॉमिक्स में पोस्ट ग्रेजुएशन फुल टाइम होना चाहिए। और साथ ही साथ 60 % मार्क्स भी होने चाहिए।
  • एक्सक्यूटिव(सीएपी-एबीएपी-बीएएसआईएस) के लिए उम्मीदवारों का इंजीनियरिंग ग्रेजुएट या आई.टी /कंप्यूटर साइंस में डिग्री होनी चाहिए।साथ में 60% मार्क्स भी होने चाहिए।
  •  एक्सक्यूटिव (वेब एप्लीकेशन ,मोबाइल एप्प डेवलपर्स ) के लिए उम्मीदवारों का इंजीनियरिंग ग्रेजुएट या आई.टी /कंप्यूटर साइंस में डिग्री होनी चाहिए।साथ में 60% मार्क्स भी होने चाहिए।

अनुभव 

  • एनर्जी इकोनॉमिस्ट के लिए उम्मीदवारों का पोस्ट क्वालिफिकेशन में 10 साल का अनुभव होना चाहिए।
  • एक्सक्यूटिव(सीएपी-एबीएपी-बीएएसआईएस) में उम्मीदवारों का पोस्ट क्वालिफिकेशन में 4 साल का अनुभव होना चाहिए।
  • एक्सक्यूटिव (वेब एप्लीकेशन ,मोबाइल एप्प डेवलपर्स )  के लिए उम्मीदवारों का अपनी फिल्ड पोस्ट क्वालिफिकेशन में 3 साल अनुभव होना चाहिए।

एनटीपीसी भर्ती 2018 आवेदन पत्र

एनटीपीसी भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवार 26 सितम्बर 2018 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अवधि 16 अक्टूबर 2018 तक निर्धारित की गई हैं। उम्मीदवार समय से पहले आवेदन कर दें। आप नीचे दिए हुए लिंक से सीधे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें। उम्मीदवार फीस पर भी एक नज़र डाल लें।

आवेदन फीस 

  • सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए 300 रूपये फीस हैं।
  • एससी /एसटी /पीडव्लूडी उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं हैं।

आवेदन पत्र :- यहां से करें 

आधिकारिक साइट :-open.ntpccareers.net

एनटीपीसी भर्ती 2018 परिणाम

एनटीपीसी भर्ती 2018 के लिए चुने गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा। उम्मीदवारों को बता दें कि इंटरव्यू होने के बाद कुछ दिन के अंदर एनटीपीसी भर्ती 2018 के परिणाम भी आ जायेंगे। उम्मीदवार नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन की आधिकारिक साइट पर अपने परिणाम देख सकते हैं। परिणाम आने के बाद हम अपने आर्टिकल की महत्वपूर्ण तिथियों में अपडेट कर दिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखे।

अधिसूचना:- यहां से देखे 

अपने विचार बताएं।