जो उम्मीदवार इस वर्ष नर्सिंग भर्ती 2018 देख रहे हैं उनको हम बता दें कि आपके लिए ये आर्टिकल पढ़ना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि हम इस आर्टिकल में नर्सों की भर्ती 2018 के बारे में बताने वाले हैं। वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज (वीएमएमसी) और सफदरजंग अस्पताल दिल्ली ने नर्सिंग अधिकारी पद के लिए भर्ती निकाली है। जी हां अगर आप भी दिल्ली नर्स भर्ती 2018 का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए एक बहुत अच्छा मौका है। सफदरजंग अस्पताल दिल्ली नर्सिंग अधिकारी भर्ती 2018 के लिए एक नोटिस जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन लिंक के जरिए 16 अगस्त, 2018 से आवेदन कर सकते थे। अब सफदरजंग हॉस्पिटल नर्सिंग भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। आवेदनकर्ता अपना नर्सिंग भर्ती प्रवेश पत्र 2018 आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार सफदरजंग अस्पताल दिल्ली नर्सिंग अधिकारी भर्ती 2018 के बारे में सारी जानकारी जैसे पात्रता, आवेदन आदि हमारे पेज पर देख सकते हैं।

नर्सिंग भर्ती 2018 (Nursing Recruitment 2018)

अगर आप नर्सों की भर्ती 2018 परीक्षा में शामिल होने वाले हैं तो अपना नर्स भर्ती एडमिट कार्ड ज़रूर प्राप्त कर लें। आवेदनकर्ता सफदरजंग अस्पताल दिल्ली नर्सिंग अधिकारी भर्ती 2018 की आधिकारिक वेबसाइट से अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। आप नीचे दी गई तालिका में से महत्तवपूर्ण तिथियां देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि 16 अगस्त 2018
आवेदन की अंतिम तिथि 05 सितंबर 2018
प्रवेश पत्र 24 सितम्बर 2018
परीक्षा की तिथि 07 अक्टूबर 2018
परिणाम घोषित की जाएगी

नर्सिंग अधिकारी भर्ती रिक्ति विवरण 2018

पद का नाम – नर्सिंग अधिकारी

पदों की कुल संख्या – 991

  • यूआर:   568
  • ओबीसी: 226
  • एससी:  128
  • एसटी:   69

नर्सिंग अधिकारी भर्ती पात्रता मापदंड 2018

शैक्षिक योग्यता
  • एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से नर्सिंग में बीएससी (ऑनर्स) या बीएससी नर्सिंग में नियमित पाठ्यक्रम या पोस्ट बेसिक नर्सिंग किया हो। और राज्य नर्सिंग काउंसिल के साथ एक नर्स या नर्स और मिड वाइफ (आरएन या आरएन और आरएम) के रूप में पंजीकृत हो। या
  • एक मान्यता प्राप्त बोर्ड या परिषद से जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी में डिप्लोमा और और राज्य नर्सिंग काउंसिल के साथ एक नर्स या नर्स और मिड वाइफ (आरएन या आरएन और आरएम) के रूप में पंजीकृत हो। और शैक्षिक योग्यता प्राप्त करने के बाद न्यूनतम पचास बिस्तर वाले अस्पतालों में एक वर्ष का अनुभव हो।
आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होना चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है। जो कि निम्न है –

  • ओबीसी – 3 साल
  • ओससी / एसटी – 5 साल

नर्सिंग अधिकारी भर्ती प्रवेश पत्र 2018

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रवेश पत्र को सफदरजंग अस्पताल वेबसाइट www.vmmc-sjh.nic.in से डाउनलोड करें क्योंकि पोस्ट द्वारा कोई प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा। आप हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा केंद्र में बदलाव के लिए कोई अनुरोध नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि लिखित परीक्षा के समय सफदरजंग अस्पताल वेबसाइट से डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र को किसी भी पहचान प्रमाण यानी आधार कार्ड / पैन कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस के साथ लें जाए।

प्रवेश पत्र : सफदरजंग अस्पताल नर्सिंग भर्ती 2018 एडमिट कार्ड यहाँ से डाउनलोड करें।

नर्सिंग अधिकारी भर्ती आवेदन पत्र 2018

अगर आप भी उन उम्मीदवारों में से एक हैं जो सफदरजंग अस्पताल दिल्ली नर्सिंग अधिकारी भर्ती 2018 के लिए आवेदन करना की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि आप बहुत ही सरल तरीके से आवेदन कर सकते हैं। सफदरजंग अस्पताल दिल्ली नर्सिंग अधिकारी भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक साइट पर जाना होगा। या आप हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं। आपको अॉनलाइन मोड से आवेदन करना होगा। आपको आवेदन के लिए एक तय फीस का भी भुगतान करना होगा। जो कि निम्न है –

आवेदन फीस
  • जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए – 1000 रुपये
  • एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए – 500 रुपये
  • पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए – कोई फीस नहीं

आवेदन पत्र – यहां से करें आवेदन।….आवेदन प्रक्रिया खत्म।

आधिकारिक साइट – vmmc-sjh.nic.in

नर्सिंग अधिकारी भर्ती चयन प्रक्रिया 2018

नर्सिंग भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवारों को पहले एक लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा। परीक्षा एक स्टेज में सीबीटी आधारित होगी। कंप्यूटर आधारित परीक्षा का एक चरण होगा। परीक्षा गलत जवाब के लिए एक चौथाई (1/4) नकारात्मक अंकन के प्रावधान के साथ 150 एकाधिक विकल्प प्रश्न वाले 120-मिनट अवधि के उद्देश्य प्रकार (एकाधिक विकल्प प्रश्न) होगी। मेडिकल अधीक्षक, सफदरजंग अस्पताल को प्रत्येक श्रेणी के लिए न्यूनतम योग्यता अंक निर्धारित करने का अधिकार सुरक्षित है।

  • प्रश्नों का प्रकार – एकाधिक विकल्प प्रश्न
  • प्रश्नों की संख्या – 150
  • अवधि – 120 मिनट
  • नकारात्मक अंकन – गलत आंसर पर 1/4 काटा जाएगा

नर्सिंग अधिकारी भर्ती परिणाम 2018

नर्सिंग अधिकारी के पद के लिए अंतिम योग्यता सूची ऑनलाइन उद्देश्य प्रकार परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी जो उनकी स्थिति निर्धारित करेंगे। यदि दो या दो से अधिक उम्मीदवार बराबर अंक सुरक्षित करते हैं, तो उम्र में वृद्ध उम्मीदवार ऊपर रखा जाएगा। उम्मीदवार अपना परिणाम आधिकारिक साइट पर जाकर देख सकता है। और हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी देख सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।

अधिसूचना – यहां से देखें।

अपने विचार बताएं।