nvs recruitment 2019 admit card

एनवीएस भर्ती 2019 की आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद नवोदय विद्यालय समिती सभी उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी करेगी। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन अंतिम तारीख से पहले पूरा किया होगा केवल उन उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। सभी उम्मीदवारों को एनवीएस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा देनी होगी। लिखित परीक्षा के लिए सभी उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार 10 मार्च 2019 से आधिकारिक वेबसाइट से अपने एनवीएस 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदक अपने एडमिट इस पेज पर नीचे दिए गए प्रवेश पत्र की लिंक पर जाकर भी डाउनलोड कर सकते हैं। सभी उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र के साथ अपना एक सरकारी पहचान पत्र अवश्य परीक्षा कक्षा में ले कर जाएँ। एनवीएस भर्ती 2019 एडमिट कार्ड के संबंध में और अधिक जानने के लिए इस पेज को पूरा पढें।

एनवीएस भर्ती 2019 एडमिट कार्ड

जिन उम्मीदवारों ने एनवीएस भर्ती 2019 के लिए आवेदन किया होगा उन्हें हम बता दें कि लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड होना कार्ड बहुत जरूरी है। कोई भी उम्मीदवार बिना प्रवेश पत्र के लिखित परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएगा। इसलिए सभी उम्मीदवार एनवीएस भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र अंतिम तारीख से पहले जरूर डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंटआउट निकाल लें। परीक्षा के दिन अपने एडमिट कार्ड को परीक्षा केन्द्र पर साथ जरूर लेकर जाएं। एडमिट कार्ड कब और कैसे डाउनलोड करें यह जानने के लिए नीचे और देखें।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख 10 मार्च 2019 से
लिखित परीक्षा की तारीख मार्च 2019 के आखिरे हफ्ते में

एडमिट कार्ड – एनवीएस भर्ती 2019 के लिए प्रवेश पत्र यहां से प्राप्त करें।

एनवीएस भर्ती 2019 प्रवेश पत्र कैसे करें डाउनलोड

सभी उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र 10 मार्च 2019 से प्राप्त कर सकते हैं। एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उसे डाउनलोड करना होगा। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के कुछ स्टेप्स नीचे बताए गए हैं। आप इन स्टेप्स को पढ़कर अपने प्रवेश पत्र आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले हमारे पेज पर दिए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उसका मेन पेज ओपन होगा।

  • मेन पेज पर आ रहे रिक्रुमेंट के ऑपशन पर जाना होगा।

  • एडमिट कार्ड के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर बताना होगा।
  • उसके बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • जिसके बाद आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एनवीएस भर्ती 2019 परीक्षा परिणाम

एनवीएस भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा मार्च 2019 के आखिरी हफ्ते में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा के परिणामों को लेकर अभी कोई तारीख जारी नहीं की गई है। लिखित परीक्षा के परिणाम परीक्षा के कुछ दिनों बाद आधिकारिक साइट पर ही जारी किए जाएंगे। परिणाम जारी होने के बाद आप हमारे रिजल्ट के पेज पर जाकर भी अपने परिणामोें की जानकारी ले सकते हैं। जो उम्मीदवार इस लिखित परीक्षा में पास हो जाएगा उसे ही आगे की चयन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा।

एनवीएस

अपने विचार बताएं।