nvs recruitment application form 2019

जो उम्मीदवार एनवीएस भर्ती 2019 टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन उम्मीदवारों को हम बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन 15 जनवरी 2019 से शुरू हो चुके हैं और 14 फरवरी 2019 तक चलेंगे। उम्मीदवारों को अपने आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करने होंगे। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट www.navodya.gov.in या www.nvsrect2019.org पर जाना होगा। आवेदन करने का लिंक इस पेज पर नीचे भी मिल जाएगा। आप वहां से भी अपना आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदकों को बता दें कि एनवीएस भर्ती 2019 टीचिंंग और नॉन टीचिंग स्टाफ में प्रिंसिपल, एडमिनिस्ट्रेशन, पीजीटी, असिस्टेंट और कम्प्यूटर ऑपरेटर के पदों पर कुल 251 भर्तियां होनी है। उम्मीदवार अपनी योग्यता के आधार पर ही आवेदन करें। एनवीएस भर्ती 2019 की अधिक जानकारी के लिए आप हमारे इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं और नीचे दिए एनवीएस के लाल बटन पर क्लिक करके पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

एनवीएस भर्ती 2019 आवेदन पत्र

एनवीएस भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदक को अपना आवेदन पत्र और आवदेन शुल्क अंतिम तारीख से पहले जमा करना होगा। आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन माध्यम से ही लिया जाएगा। अंतिम तारीख के बाद किसी भी आवेदक के आवेदन मंजूर नहीं किए जाएंगे। टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ भर्ती के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा भी देनी होगी। जरूरी तारीखों के बारे में जानने के लिए नीचे बनीं टेबल को देख सकते हैं।

कार्यक्रम तारीख
आवेदन करने की पहली तारीख 15 जनवरी 2019
आवेदन करने की अंतिम तारीख 14 फरवरी 2019
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 17 फरवरी 2019

आवेदन पत्र – एनवीएस भर्ती 2019 के लिए आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें। 

आधिकारिक वेबसाइट – navodaya.gov.in

एनवीएस भर्ती 2019 कैसे करें आवेदन

  • उम्मीदवारों को एनवीएस भर्ती 2019 के आवेदन करने के लिए सबसे आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर आपको menu का ऑप्शन दिखेगा।
  • menu पर क्लिक करते ही आपको मेनू बार खुल जायेगा। वहां पर आपको रिक्रूटमेंट पर क्लिक करना है।
  • रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको उसमें मांगी जा रही जानकारी को भरना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद एपलिकेशन फार्म पेज खुल जाएगा। एपलिकेशन फार्म में सभी कॉलम्स को पूरा व सही भरना होगा। किसी भी कॉलम को अधूरा न छोडें।
  • आवेदन पत्र पूरा भरने के बाद आपको आवेदन शुल्क भी उसी पेज से जमा करना होगा।
  • आवेदन शुल्क आपको ऑनलाइन नेट बैंकिंग से जमा करना होगा।
  • आवेदन पूरा हो जाने के बाद उसे एक बार दोबारा अवश्य जांच लें।
  • सभी आवेदक अपना आवेदन अंतिम तारीख से पहले कर दें।

एनवीएस भर्ती 2019 एडमिट कार्ड

जितने उम्मीदवारों ने एनवीएस भर्ती 2019 के लिए आवेदन किया होगा उन सभी के प्रवेश पत्र भी जारी किए जाएंगे। सभी उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार 10 मार्च 2019 से डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक आपको हमारे एडमिट कार्ड वाले पेज पर मिले जाएगा। आप वहां से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

एनवीएस

अपने विचार बताएं।