ओएनजीसी भर्ती आवेदन पत्र 2019 ऑनलाइन जारी किया गया था। उम्मीदवार ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र भर सकते थे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी आवेदन पत्र भर सकते थे। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन ही जमा किए जाएंगे, ऑफलाइन आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ओएनजीसी भर्ती के तहत विभिन्न पदों पर कुल 86 रिक्तियां निकाली गई है।

इन रिक्तियों के लिए आवेदन 31 जनवरी, 2019 को जारी कर दिए गए थे। आवेदन पत्र भरने वाले उम्मीदवार एक बार अपनी योग्यता की जांच अवश्य कर लें। आवेदन पत्र बहुत ही सावधानी के साथ भरें, एक बार आवेदन जमा होने के बाद उसमें बदलाव नहीं किया जाएगा। ओएनजीसी भर्ती आवेदन पत्र 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

ओएनजीसी भर्ती आवेदन पत्र 2019

ओएनजीसी भर्ती 2019 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनकी जानकारी के लिए हम बता दें कि आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 20 फरवरी, 2019 थी। आवेदन प्रक्रिया अब समाप्त हो चुकी है। आवेदन पत्र में गलत जानकारी भरने से आपका आवेदन पत्र रद्द कर दिया जाएगा। आवेदन पत्र में मांगी गई सारी जानकारी एकदम सही सही भरें। ओएनजीसी भर्ती आवेदन पत्र 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों को ध्यान से देख लें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
आवेदन शुरू होने की तिथि 31 जनवरी, 2019
आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 20 फरवरी, 2019
आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तिथि 21 फरवरी, 2019
एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि जारी की जाएगी

आवेदन पत्र-ओएनजीसी भर्ती 2019 के लिए आवेदन पत्र यहाँ से प्राप्त करें।

ऐसे करें ओएनजीसी भर्ती 2019 के  लिए आवेदन

ओएनजीसी भर्ती आवेदन पत्र 2019 प्राप्त करने के लिए हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें-

  • सबसे पहले उम्मीवार को आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com पर जाना होगा।

  • अब उम्मीदवार को ऊपर की तरफ career का ऑप्शन दिखेगा, उसे ड्रॉप डाउन करें।

  • ड्रॉप डाउन करने के बाद आपको recruitment notice का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।
  • क्लिक करने के बाद उम्मीदवार Application Form for Oil and Natural Gas Limited recruitment link पर क्लिक कर दें।
  • अब उम्मीदवार सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन करें।
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपके सामने आवेदन पत्र आ जाएगा।
  • आवेदन पत्र में मांगी गई सारी जानकारी एकदम ठीक और सही से भरें।
  • मांगी गई सारी जानकारी भरने के बाद उम्मीदवार मांगे गए दस्तावेज, अपनी पासपोर्ट साइज फोटो और अपने हस्ताक्षर को स्कैन  करके अपलोड कर दें।
  • अब उम्मीदवार सबमिट का बटन दबा दें।
  • आवेदन पत्र भरने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी भरना होगा।
  • भविष्य के लिए उम्मीदवार अपने भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंट जरूर निकाल लें।

आवेदन शुल्क

ओएनजीसी भर्ती 2019 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं हम उनकी जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवार को आवेदन शुल्क भी भरना होगा। आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तिथि 21 फरवरी, 2019 है। आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन ही भरे जाएंगे।

  • सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार- 370/- रूपये
  • एससी,एसटी आदि वर्ग के उम्मीदवार- कोई शुल्क नहीं

ओएनजीसी भर्ती एडमिट कार्ड 2019

ओएनजीसी भर्ती एडमिट कार्ड 2019 ऑनलाइन जारी किया जाएगा। ओएनजीसी की तरफ से एडमिट कार्ड या कॉल लेटर की कोई हार्ड कॉपी नहीं भेजी जाएगी। ओएनजीसी भर्ती 2019 के लिए एडमिट कार्ड या कॉल लेटर ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा जिसे खुद उम्मीदवारों को डाउनलोड करना होगा। जिन उम्मीदवारों का भी आवेदन पत्र स्वीकार किया जाएगा उन सभी उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड या कॉल लेटर जारी कर दिया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि की अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन लिखित परीक्षा होने से कुछ दिन पहले ही उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा।

ओएनजीसी भर्ती 2019

अपने विचार बताएं।