ओएनजीसी भर्ती रिजल्ट 2019 केवल ऑनलाइन जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपना रिजल्ट ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ओएनजीसी ने विभिन्न पदों पर कुल 86 रिक्तियां निकाली है। ये रिक्तियां असिस्टेंट टेक्निशियन, जूनियर असिस्टेंट, जूनियर फायर सुपरवाइजर, जूनियर मोटर व्हीकल ड्राईवर, जूनियर फायरमैन आदि के पद के लिए है।

ओएनजीसी भर्ती 2019 के तहत इन पदों के लिए वेतनमान 10,000/-रूपये से 27,000/- रूपये प्रति माह देने का प्रावधान किया गया है। इन रिक्तियों पर भर्ती पाने के लिए उम्मीदवार को दो चरण से गुजरना होगा। प्रथम चरण में उम्मीदवारों को कम्प्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा देनी होगी। लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों का फिजिकल टेस्ट या स्किल टेस्ट देना होगा। इन दोनों चरणों में सफलता प्राप्त करने वाला उम्मीदवार ही इस नौकरी को पा सकेगा। ओएनजीसी भर्ती रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

ओएनजीसी भर्ती रिजल्ट 2019

ओएनजीसी भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा होगी, लिखित परीक्षा होने के बाद उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि लिखित परीक्षा अप्रैल, 2019 में होगी। लिखित परीक्षा होने के कुछ दिनों बाद ही उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। जिसके बाद उम्मीदवारों को कॉल लेटर के जरिए फिजिकल टेस्ट या स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इस परीक्षण के होने के बाद उम्मीदवारों का अंतिम परिणाम घोषित किया जाएगा। अंतिम परिणाम भी ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
परीक्षा की तिथि अप्रैल, 2019
रिजल्ट की तिथि जारी की जाएगी

रिजल्ट- ओएनजीसी भर्ती 2019 का रिजल्ट वेबसाइट ongcindia.com पर जारी किया जाएगा।

ऐसे प्राप्त करें ओएनजीसी भर्ती 2019 का रिजल्ट

ओएनजीसी भर्ती आवेदन पत्र 2019 प्राप्त करने के लिए हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें-

  • सबसे पहले उम्मीवार को आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com पर जाना होगा।

  • अब उम्मीदवार को ऊपर की तरफ career का ऑप्शन दिखेगा, उसे ड्रॉप डाउन करें।

  • ड्रॉप डाउन करने के बाद आपको recruitment notice का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।
  • अब उम्मीदवार results के ऑप्शन को क्लिक कर दें।

  • परिणाम पेज पर उम्मीदवार Download result for Oil and Natural Gas Limited recruitment link पर क्लिक कर दें।
  • परिणाम पेज पर उम्मीदवार जिस पद का रिजल्ट प्राप्त करना चाहते हैं उस पद के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब उम्मीदवार अगर लिखित परीक्षा का रिजल्ट चाहते हैं तो सीबीटी के ऑप्शन पर और अगर उम्मीदवार अंतिम परिणाम जानना चाहते हैं तो फाइनल रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक कर दें।
  • क्लिक करते ही उम्मीदवारों का रिजल्ट उनके सामने आ जाएगा।
  • जो भी उम्मीदवार परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे उन उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

ऑयल एंड नेचुरल गैस लिमिटेड (ओएनजीसी)

ओएनजीसी एक भारतीय सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनी है जिसका गठन 23 जून, 1993 में हुआ था। ओएनजीसी सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे अधिक लाभ अर्जित करने वाली कंपनी है। इसे फॉर्च्यून ग्लोबल 500 द्वारा 335 वें स्थान पर रखा गया है। ओएनजीसी भारत में कच्चे तेल के कुल उत्पादन में 77% और गैस के उत्पादन में 81% का योगदान करती है। मार्च 2007 तक सीएनजीसी मार्केट कैंप के संदर्भ में भारत की सबसे बड़ी कंपनी थी। साथ ही ओएनजीसी हर वर्ष कई भर्तियां भी निकालती है जिसके चलते कई उम्मीदवार नौकरी पाते हैं।

ओएनजीसी भर्ती 2019

 

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।