ओपन बोर्ड रिजल्ट 2018

ओपन बोर्ड से शिक्षा प्राप्त करना उन उम्मीदवारों के लिए बहुत जरूरी है जो रोज़ स्कूल जाकर शिक्षा प्राप्त नहीं कर सकते हैं। जी हां अगर आप सोच रहे हैं कि ऐसा भी हो सकता है तो आपको बता दें कि अगर किन्हीं कारणों से आप रोज़ स्कूल जाकर नहीं पढ़ सकते हैं तो आप ओपन स्कूल से शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। सभी ओपन बोर्ड की अक्टूबर/ नवंबर/ दिसंबर की परीक्षाओं के लिए ओपन बोर्ड रिजल्ट 2018 जल्द ही जारी किए जाएंगे। किसी भी परीक्षा के  लिए उसके परिणाम बहुत जरूरी होते हैं इसलिए परीक्षा के बाद से ही उम्मीदवार अपने परिणामों का इंतजार करते हैं। इसलिए हम आज के अपने इस आर्टिकल में आपके लिए सभी स्टेट के ओपन बोर्ड रिजल्ट 2018 की जानकारी एक साथ लाए हैं। आप एक साथ सभी की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आप इस आर्टिकल से ओपन बोर्ड रिजल्ट 2018 के साथ साथ परीक्षाओं की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। हमने नाचे बनी तालिका में ओपन स्कूल रिजल्ट 2018 के लिए अलग अलग लिंक दिए हैं।

ओपन बोर्ड रिजल्ट 2018 (Open Board Result 2018)

बारहवीं ओपन का रिजल्ट और 10वी ओपन रिजल्ट उम्मीदवार यहां से देख सकते हैं। जैसे ही ओपन स्कूल रिजल्ट 2018 जारी कर दिए जाएंगे आप इस पेज से ओपन स्कूल रिजल्ट 2018 देख पाएंगे।

सभी ओपन स्कूल रिजल्ट 2018

राज्य ओपन रिजल्ट 2018 रिजल्ट
बिहार ओपन बोर्ड यहां से देंखे
हिमाचल ओपन बोर्ड यहां से देंखे
एनआईओएस ओपन बोर्ड यहां से देेंखे
एमपी ओपन बोर्ड यहां से देंखे
झारखण्ड ओपन बोर्ड यहां से देंखे
रुक जाना नहीं यहां से देंखे

ओपन बोर्ड

कई ओपन बोर्ड होेते हैं जो साल में दो बार परीक्षाएं कराते हैं। और कई ओपन स्कूल होते हैं जो साल में सिर्फ एक बार परीक्षाएं कराते हैं। साल की पहली परीक्षा लगभग मई या जून तक कराई जाती है। और साल की दूसरी परीक्षा लगभग नवंबर या दिसंबर तक हो जाती है। जो बोर्ड साल में 2 बार परीक्षा कराते हैं उनके ओपन बोर्ड परिणाम देखने के लिए उम्मीदवार ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। हमने ऊपर बनी सारणी में लगभग उन सभी ओपन स्कूल की लिंक दी हैं जो साल में 2 बार परीक्षाएं आयोजित कराते हैं। और दूसरी परीक्षा के लिए परिणाम आप देख सकते हैं।

अपने विचार बताएं।