एनआईओएस, ओपन बोर्ड

एनआईओएस बोर्ड और सभी राज्यों की ओपन बोर्ड उन छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो प्रति दिन स्कूल नहीं जा सकते हैं। कई छात्र ऐसे होते हैं जो कुछ कारणों से हर दिन स्कूल जा कर पढ़ाई नहीं कर सकते हैं। ऐसे छात्र स्टेट ओपन बोर्ड या एनआईओएस बोर्ड से शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। छात्र इस पेज से टाइम टेबल, एडमिट कार्ड और रिजल्ट की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ओपन बोर्ड परीक्षा कई राज्यों में दो बार आयोजित की जाती है। वहीं कई राज्य ऐसे भी हैं जहां वर्ष में केवल एक बार ओपन बोर्ड परीक्षा आयोजित होती है। स्टेट ओपन बोर्ड द्वारा पहली परीक्षा मई से जुलाई के बीच होती है। दूसरी परीक्षा सितंबर से दिसंबर के बीच होती है। इस पोस्ट के माध्यम से आप एनआईओएस बोर्ड और ओपन बोर्ड की समय सारिणी, प्रवेश पत्र और परिणाम देख सकते हैं।

एनआईओएस बोर्ड एवं स्टेट ओपन बोर्ड

एनआईओएस बोर्ड और स्टेट ओपन बोर्ड की परीक्षा से कुछ समय पहले परीक्षा के टाइम टेबल जारी किए जाते हैं। एडमिट कार्ड जारी होने पर छात्र यहां से डाउनलोड कर सकेंगे। साथ ही रिजल्ट की भी पूरी जानकारी छात्र प्राप्त कर सकते हैं। एनआईओएस बोर्ड और ओपन बोर्ड की पूरी जानकारी छात्र नीचे टेबल में दिए गए लिंक से प्राप्त कर सकते हैं।

एनआईओएस

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।