पटना हाईकोर्ट सिविल जज भर्ती 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। बता दें कि एडमिट कार्ड 17 मार्च, 2019 को ऑनलाइन जारी किया गया है। उम्मीदवारों को स्वंय अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। पटना हाईकोर्ट की तरफ से किसी भी उम्मीदवार के एडमिट कार्ड की कोई हार्ड कॉपी नहीं भेजी जाएगी। उम्मीदवार पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरना होगा। मांगी गई जानकारी सही भरने के बाद ही उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे।

पटना हाईकोर्ट सिविल जज भर्ती 2019 के लिए जिन भी उम्मीदवारों ने आवेदन पत्र सभी नियमों और शर्तों को ध्यान में रखते हुए भरा होगा केवल उन्हीं उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। बता दें कि ये एडमिट कार्ड पटना हाईकोर्ट भर्ती 2019 के पहले चरण यानि कि स्क्रिनिंग टेस्ट के लिए जारी किये गए हैं। जो भी उम्मीदवार इस चरण में सफलता प्राप्त करेंगे उन्हें अलगे चरण यानि कि लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू देना होगा। इस पूरी प्रक्रिया के बाद ही उम्मीदवार इस पद पर नौकरी पाने के योग्य माना जाएगा।

पटना हाईकोर्ट सिविल जज की परीक्षा के लिए जो भी उम्मीदवार एडमिट कार्ड प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। होम पेज खुलने के बाद आपको डाउनलोड एडमिट कार्ड फोर प्रीलिम्स टेस्ट फोर डिस्ट्रिक जज डायरेक्ट फ्रॉम बार एग्जाम-2019 के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। परिणाम पेज पर आप अपना रजिस्टर्ड किया गया मोबाइल नंबर और अपनी जन्मतिथि भरें। मांगी गई जानकारी भरने के बाद सबमिट का बटन दबा देें। बटन दबाते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने आ जाएगा। अब आप अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और साथ ही उसका एक प्रिंट जरूर निकाल लें।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पटना हाईकोर्ट ने सिविल जज की भर्ती के लिए कुल 14 रिक्तियां निकाली है। जिसके लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आवेदन पत्र भरने थे। आवेदन पत्र भरने की तिथि 21 जनवरी, 2019 से लेकर 19 फरवरी, 2019 तक थी। जिन भी उम्मीदवारों के आवेदन स्वीकार किये गए होंगे उन उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। पटना हाईकोर्ट जिला जज भर्ती 2019 की चयन प्रक्रिया स्क्रिनिंग टेस्ट, लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी। जो भी उम्मीदवार इन तीनों चरणों में सफल होंगे केवल वो ही इस नौकरी को पा सकेंगे।

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।