पटना हाईकोर्ट भर्ती रिजल्ट 2019 ऑनलाइन जारी किया जाएगा, जिसे उम्मीदवार पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पटना हाईकोर्ट भर्ती 2019 के तहत जिला जज  के पद के लिए भर्तियां निकाली है। इस भर्ती के लिए कुल 14 रिक्तियां निकाली गई है। इन पदों के लिए पटना हाईकोर्ट द्वारा 51550/- रूपये प्रति माह देने का प्रावधान किया गया है।

पटना हाईकोर्ट भर्ती 2019 की चयन प्रक्रिया स्क्रिनिंग टेस्ट, लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर पूरी की जाएगी। जो भी उम्मीदवार इन तीनों चरणों में सफल होगा वो ही इस नौकरी को पा सकेेगा। लिखित परीक्षा देने के बाद उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। पटना हाईकोर्ट भर्ती रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या हमारे द्वारा दिए गए इस आर्टिकल को पूरा पढ़िये।

पटना हाईकोर्ट भर्ती रिजल्ट 2019

पटना हाईकोर्ट भर्ती 2019 के लिए लिखित परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा होने के बाद उस परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा। जो भी उम्मीदवार इस लिखित परीक्षा में सफल होंगे उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। 80 प्रतिशत अंक लिखित परीक्षा और 20 प्रतिशत अंक इंटरव्यू के आधार पर दिया जाएगा। इन दोनों चरण में सफल होने वाला उम्मीदवार ही इस नौकरी को पा सकेगा। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पटना हाईकोर्ट भर्ती 2019 के रिजल्ट की घोषणा करने की किसी भी तिथि की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन परीक्षा होने के कुछ दिनों बाद ही पटना हाईकोर्ट भर्ती रिजल्ट 2019 जारी कर दिया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
परीक्षा की तिथि जारी की जाएगी
रिजल्ट जारी की जाएगी

रिजल्ट- पटना हाईकोर्ट भर्ती 2019 का रिजल्ट वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जारी किया जाएगा।

ऐसे प्राप्त करें पटना हाईकोर्ट भर्ती 2019 का रिजल्ट

  • सबसे पहले उम्मीदवार पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाएं।
  • परिणाम पेज पर online result for the post of district judge direct from bar exam-2019 का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।

  • परिणाम पेज पर आपको result for the post of district judge direct from bar exam-2019 का ऑप्शन दिखेगा, अब आप इसे क्लिक कर दें।
  • परिणाम पेज पर मांगी गई जानकारी जैसे रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर एकदम सही-सही भरें।
  • सारी जानकारी भरने के बाद उम्मीदवार सबमिट का बटन दबा दें।
  • बटन दबाते ही आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा।
  • अब उम्मीदवार भविष्य के लिए अपने रिजल्ट को डाउनलोड करके उसका एक प्रिंट जरूर निकाल लें।

पटना हाईकोर्ट भर्ती 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।