सरकारी नौकरी की चाहत हर किसी को होती है। अगर आप भी सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक हैं तो पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड(पीजीसीआईएल) आपको सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका दे रहा है। पीजीसीआईएल में कई सरकारी पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। अगर आप भी पीजीसीआईएल के साथ जुड़कर करियर बनाना चाहते हैें तो बिना देरी किए आवेदन फॉर्म भर दें।

आवेदन फॉर्म भरते समय यह सुनिश्चित अवश्य कर लें कि आप विभिन्न पदों के लिए निश्चित किये गए पात्रता मापदंडों पर खरा उतरते हों। उम्मीदवारों के चयन के लिए अलग-अलग शैक्षणित योग्यताएं निर्धारित की गई हैं। इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए आप विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.powergridindia.com पर जाकर क्लिक करें। आवेदकों को बता दें कि पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 2 अक्टूबर 2018 है, आपको अंतिम तिथि निकल जाने से पहले आवेदन करना होगा।

पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा होगी जो कम्प्यूटर आधारित होगी। परीक्षा के आधार पर ही उम्मीदवारोें का चयन किया जाएगा। पदों की संख्या, पात्रता मापदंड, आयु सीमा की पूरी जानकारी निम्नलिखित है-

कुल पद– 58

पद का विवरण-  ट्रेनी

ट्रेड- इलेक्ट्रिकल, सिविल और एचआर

शैक्षिक योग्यता- पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित

आयु सीमा–  27 वर्ष (अधिकतम)

आवेदन की अंतिम तिथि- 2 अक्टूबर 2018

आवेदन शुल्क- 300 रुपये/ 200 रुपये(ट्रेड व वर्गानुसार)

चयन प्रक्रिया- कंप्यूटर आधारित परीक्षा के अनुसार किया जायेगा।

प्रवेश पत्र : पीजीसीआईएल भर्ती 2018 एडमिट कार्ड यहाँ से डाउनलोड करें।

आवेदक आवेदन फॉर्म भरने से पहले दिये गए सुझावों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें। सुझावों को पढ़ने के बाद ही आवेदन फॉर्म भरना  आरंभ करें। आवेदन फॉर्म भरने के बाद यह सुनिश्चित करें कि आपने आवेदन फॉर्म में मांगी गई जानकारियों को सही भरा है या नहीं। पूरी जांच करने के बाद ही आवेदन फॉर्म सबमिट करें। किसी भी जानकारी के अभाव में आपका आवेदन फॉर्म रद्द कर दिया जायेगा। इस विषय में और अधिक जानकारी के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट www.powergridindia.com  पर क्लिक करें।

अपने विचार बताएं।