पीजीआईएमईआर परीक्षा रिजल्ट 2019

पीजीआईएमईआर एडमिशन 2019 के लिए छात्रों की प्रवेश परीक्षा मई 2019 को आयोजित की गई। इस परीक्षा में हजारों छात्रों ने भाग लिया। छात्र प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट pgimer.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं। छात्रों बता दें कि प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट के आधार पर ही मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। जिन छत्रो ने प्रवेश परीक्षा में अच्छा स्कोर किया है उन छात्रों को मेरिट लिस्ट की सूची में ऊपर रखा जायेगा। जानकारी के मुताबिक जिन छात्रों के नाम मेरिट लिस्ट में जारी कर दिए जायेंगे। उन छात्रों को काउंसलिंग के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

छात्रों का काउंसलिंग के दौरान डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी किया जायेगा। सभी छात्रों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय अपना सारे ओरिजिनल डॉक्यूमेंट लेकर जाने है। छात्रों को क्वालिफिकेशन सर्टिफिकेट, जाति प्रणाम पत्र (अगर भरा है तो ), एक आईडी प्रूफ, डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट और अपनी कलर पास पोर्ट साइज फोटो आदि। आज छात्रों को इस आर्टिकल के माध्यम से पीजीआईएमईआर परीक्षा रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी देने वाले है। आइये फिर पीजीआईएमईआर परीक्षा रिजल्ट 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

पीजीआईएमईआर परीक्षा रिजल्ट 2019

छात्रों की एमडी और एमएस की प्रवेश परीक्षा तीन घंटे की आयोजित की गई जिसमे छात्रों से 250 एमसीयू टाइप प्रश्न पूछे गए। डीएम / एमएच कोर्स के लिए परीक्षा दो पार्ट में आयोजित की गई जिसमें छात्रों से 80 प्रश्न पूछे गए इस परीक्षा के लिए छात्रों को 90 मिनट का समय दिया गया वहीं  एमडीएस / हाउस जॉब कोर्स के लिए छात्रों से 100 प्रश्न पूछे गए जिसके लिए छात्रों को 90 मिनट का समय दिया गया। छात्र नीचे टेबल के अनुसार पीजीआईएमईआर परीक्षा रिजल्ट 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन  तारीखें
परीक्षा की तारीख मई 2019
परीक्षा का रिजल्ट जारी होने की तारीख मई 2019

रिजल्ट :- छात्र पीजीआईएमईआर परीक्षा रिजल्ट 2019, pgimer.edu.in पर घोषित होगा।

पीजीआईएमईआर परीक्षा रिजल्ट 2019 कैसे देखें

आज हम छात्रों को पीजीआईएमईआर परीक्षा रिजल्ट 2019 देखने के कुछ स्टेप बताएंगे। इन स्टेप का इस्तेमाल करके छात्र अपना रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं। छात्र अपना रिजल्ट pgimer.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं साथ ही साथ आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी रिजल्ट देख सकते हैं। काफी छात्रों को रिजल्ट देखने में बहुत परेशानियों का सामना करना पढ़ता है। लेकिन अब आप नीचे स्टेप को फॉलो कर के अपने रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं।

  • छात्रों को देखने के लिए सबसे पहले  pgimer.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद छात्रों को रिजल्ट 2019 वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही छात्रों के सामने  लॉगिन पेज खुल जायेगा।फिर छात्रों को अपना एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड डालना और सिक्योरिटी की डालकर सबमिट दबाना होगा।
  • सबमिट का बटन दबाते ही छात्रों के सामने रिजल्ट खुल जायेगा। फिर अपना रिजल्ट डाउनलोड या प्रिंट कर सकते हैं।

पीजीआईएमईआर कट ऑफ

  • सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए एमडी / एमएस की कट ऑफ 55 प्रतिशत जाती है वहीं एमडीएस हाउस कोर्स की कट ऑफ 50 प्रतिशत होती है।
  • ओबीसी, एससी, एसटी और ओपीएच वर्ग के छात्रों के लिए एमडी / एमएस की कट ऑफ 50 प्रतिशत जाती है वहीं एमडीएस हाउस कोर्स की कट ऑफ लगभग 45 प्रतिश होती है।

पीजीआईएमईआर

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।