पीजीआईएमईआर भर्ती 2018 निकल गई है। इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें की पीजीआईएमईआर अॉनलाइन आवेदन 10 अगस्त 2018 से शुरु हो गए है। इसमें सहायक प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर (गैर-चिकित्सा) के पद के लिए भर्तियां निकाली है। सहायक प्रोफेसर के लिए कुल 32 पदों की भर्ती निकली है वहीं सहायक प्रोफेसर (गैर-चिकित्सा) के लिए 3 पदोें की भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते है वो आवेदन अॉनलाइन कर सकते है। आपको यह भी बता दे की आवेदन करते समय उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क के बिना आवेदन की प्रक्रिया पूरी नहीं मानी जाएगी। साथ ही आवेदन करने से पहले उम्मीदवार पात्रता मापदंड अच्छे से पढ़ ले उसके बाद ही आवेदन करें। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए पीजीआई चंडीगढ़ की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते है या फिर इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

पीजीआईएमईआर भर्ती 2018 (PGIMER Recruitment 2018)

जो उम्मीदवार पीजीआईएमईआर में नौकरी करना चाहते है उन उम्मीदवारों के लिए यह खबर लाभदायक है। पीजीआई चंडीगढ़ अॉनलाइन पंजीकरण शुरु हो गए है। पीजीआईएमईआर अॉनलाइन आवेदन 10 अगस्त 2018 से शुरु हो गए है और उम्मीदवार 2 सितंबर 2018 तक आवेदन कर सकते है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए पीजीआई चंडीगढ़ की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते है। इससे पहले पीजीआईएमईआर भर्ती 2018 की जरुरी तारीखें जान लें।

महत्तवपूर्ण तारीखे

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 10 अगस्त 2018
आवेदन खत्म होने की तारीख 2 सितंबर 2018
बैंक में आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 5 सितंबर 2018
दस्तावेजों की हार्ड कॉपी जमा करने की आखिरी तारीख 8 सितंबर 2018
इंर्टव्यू की तारीख घोषित की जाएगी

पीजीआईएमईआर भर्ती 2018 रिक्ति विवरण

कुल पद: 35

  • सहायक प्रोफेसर के लिए कुल 32 पदों की भर्ती निकली है।
  • सहायक प्रोफेसर (गैर-चिकित्सा) के लिए 3 पदोे की भर्ती निकली है।

पीजीआईएमईआर भर्ती 2018 पात्रता मापदंड

पीजीआईएमईआर भर्ती 2018 शैक्षणिक योग्यता

  • एक चिकित्सा योग्यता पहले या दूसरे अनुसूची में शामिल होना चाहिए या भारतीय मेडिकल काउंसिल को तीसरे अनुसूची का भाग। 1956 का अधिनियम (भाग में शामिल योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को तीसरे अनुसूची के द्वितीय को भी शर्तों को पूरा करना चाहिए। अधिनियम की धारा 13 के उपधारा (3) में निर्दिष्ट)।
  • उम्मीदवार को संबद्ध विश्वविद्यालय / कॉलेज से स्नातकोत्तर की डिग्री होनी चाहिए।
  • उम्मीदवार के पास 1 से 3 साल तक का अनुभव होना चाहिए।

इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नीचे देखे।

आयु सीमा: उम्मीदवार की आयु 50 साल तक होनी चाहिए ।

नोट: आरक्षित वर्ग को 3 से 5 साल तक की छूट दी जाएगी।

पीजीआईएमईआर भर्ती 2018 आवेदन पत्र

पीजीआईएमईआर अॉनलाइन आवेदन 10 अगस्त 2018 से शुरु हो गए थे और उम्मीदवार 2 सितंबर 2018 तक आवेदन कर सकते थे। इसके अॉनलाइन आवेदन पीजीआई चंडीगढ़ की आधिकारिक वेबसाइट पर किए गए है। उम्मीदवारों ने आवेदन के साथ साथ आवेदन शुल्क का भी भुगतान किया है। आवेदन शुल्क के बाद ही आवेदन प्रक्रिया पूरी मानी जाएगी। आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवार चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट की घोषणा का इंतजार कर सकते है। चयनित उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई पीजीआई चंडीगढ़ की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते है।

आधिकारिक वेबसाइट: pgimer.edu.in

आवेदन शुल्क

  • सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1000/- रुपए है।
  • आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 500/- रुपए है।
  • अक्षम उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

पीजीआईएमईआर भर्ती 2018 चयन प्रक्रिया

  • चयनित उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा।सभी आवश्यकताओं की पूर्ति में असफल होने पर उम्मीदवार को इंर्टव्यू की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • उम्मीदवार को एक Power Point Presentation बनानी होगी। जिसमें उम्मीदवार अपनी सारी योग्यता, काम और कामियाबी के बारे में 5 मिनट में बताना होगा। और इस Presentation की एक कॉपी सीडी के रुप में जमा करवानी होगी।
  • इंर्टव्यू में खुद उम्मीदवार को आना होगा। अॉनलाइन इंर्टव्यू मान्य नहीं माना जाएगा।
  • उन्ही उम्मीदवारों को चयनित किया जाएगा जो पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ द्वारा चिकित्सकीय रूप से फिट घोषित किया जाएगा।

आधिकारिक सूचना के लिए यहां पर क्लिक करें।

अपने विचार बताएं।