पंजाब नेशनल बैंक परीक्षा रिजल्ट 2019

पंजाब नेशनल बैंक भर्ती 2019 के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 24 मार्च 2019 को किया जायेगा। हर उम्मीदवारों को परीक्षा समाप्त होने के बाद रिजल्ट का ही इंतजार रहता है। उम्मीदवार ऑनलाइन परीक्षा के रिजल्ट www.pnbindia.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं। ऑनलाइन परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा। इंटरव्यू के दौरान डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी किया जायेगा। बता दें कि इस बार पंजाब नेशनल बैंक भर्ती 2019 में कुल 325 पदों पर भर्तियां निकली है।पंजाब नेशनल बैंक भर्ती 2019 की आवेदन फीस 400/- रुपये रखी गई थी । ऑनलाइन परीक्षा में बहुत से उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया है।

उम्मीदवारों से ऑनलाइन परीक्षा में कुल 200 मार्क्स के लिए 200 सवाल पूछें गए है जिसमें से रीजनिंग विषय से 50 मार्क्स के लिए 50 प्रश्न पूछें गए, अंग्रेजी भाषा से 50 मार्क्स के लिए 50 प्रश्न पूछें गए, क्वांटिटेटिव एप्टीटुड से 50 मार्क्स के लिए 50 प्रश्न पूछें गए और वहीं प्रोफेशनल नॉलेज से 50 मार्क्स के लिए 50 प्रश्न पूछें गए जिसके लिए उम्मीदवारों को दो घंटे का समय दिया गया। यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित ली गई है। आज हम उम्मीदवारों को पंजाब नेशनल बैंक परीक्षा रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी देंगे। आइये फिर पंजाब नेशनल बैंक परीक्षा रिजल्ट 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

पंजाब नेशनल बैंक परीक्षा रिजल्ट 2019

जो उम्मीदवार ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू भी पास करेंगे उन उम्मीदवारों सीनियर मैनेजर( क्रेडिट), मैनेजर (क्रेडिट), सीनियर मैनेजर(लॉ), मैनेजर(लॉ), मैनेजर(एचआरडी) और ऑफिसर(आईटी) पदों पर नियुक्त किया जायेगा। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक परीक्षा रिजल्ट 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन तारीखें
ऑनलाइन परीक्षा की तारीख 24 मार्च 2019
रिजल्ट जारी होने तारीख घोषित की जाएगी

परिणाम : पंजाब नेशनल बैंक भर्ती 2019 रिजल्ट यहाँ उपलब्ध होगा।

पंजाब नेशनल बैंक परीक्षा रिजल्ट 2019 कैसे देखें

बैंक की सरकारी नौकरी के लिए उम्मीदवार दिन रात मेहनत करते हैं। लेकिन कुछ उम्मीदवार ही परीक्षा में सफल हो पाते है। आज हम उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के कुछ स्टेप बताएंगे जिससे उम्मीदवार ऑनलाइन परीक्षा के रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं। ऐसे तो परीक्षा समाप्त होने के बाद हर उम्मीदवारों को परीक्षा का ही इंतजार रहता है। आप ऑनलाइन परीक्षा के रिजल्ट www.pnbindia.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं इसके अलावा आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी अपने रिजल्ट देख सकते हैं। उम्मीदवार नीचे स्टेप देखें।

  • पंजाब नेशनल बैंक परीक्षा रिजल्ट 2019 देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले www.pnbindia.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 
  • आधिकारिक वेबसाइट पर पहुँचने के बाद उम्मीदवारों को नीचे रिक्रूटमेंट वाले सेक्शन पर क्लिक करना होगा।  
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा। फिर उम्मीदवारों को रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करते ही पीडीएफ डाउनलोड हो जायेगा। फिर उम्मीदवार अपना रिजल्ट देख सकते हैं या डाउनलोड कर सकते हैं।

पंजाब नेशनल बैंक के बारे में महत्वपूर्ण बातें

पंजाब नेशनल बैंक को हम शॉर्टकट में पीएनबी बैंक भी कहते है। पीएनबी बैंक की स्थापना 12 अप्रैल 1895 में की गई थी। पीएनबी बैंक के संथापक लाला लाजपत राय थे। पंजाब नेशनल बैंक मुख्यालय नई दिल्ली में है। पीके एनबी बैंक  भारत पुराने बैंको में से एक है। जिसकी भारत के 764 शहरों में इसकी लगभग 4500 शाखायें हैं। यह बैंक दुनिया के सबसे बड़े बैंकों में 248वें स्थान पर है।

पंजाब नेशनल बैंक भर्ती

अपने विचार बताएं।