पंजाब बोर्ड से दसवीं कक्षा की परीक्षा की देने वाले उम्मीदवारों के लिए इंतज़ार की घड़ी ख़त्म होने वाली है क्योकि PSEB अर्थात पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने घोषित कर दिया है कि 10 वीं कक्षा का रिजल्ट 09 मई 2018 को जारी कर दिया जायेगा। पंजाब बोर्ड दसवीं कक्षा की परीक्षा 12 मार्च से शुरू हो कर 31 मार्च 2018 को संपन्न हुए थे। इस वर्ष 10 वीं की परीक्षा में लगभग 4.5 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। आपको बता दें कि पिछले वर्ष 2017 में पंजाब बोर्ड दसवीं कक्षा का रिजल्ट औसत 57.50% गया था। इस वर्ष देखना है कि ये आंकड़ा बढ़ता है या घटता है।

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने एक प्रेस स्टेटमेंट में कहा है कि बोर्ड ने परिणाम के लिए पूरी तैयारी कर ली है और बोर्ड 09 मई को दसवीं कक्षा का परिणाम जारी कर देगा। परीक्षा परिणाम पंजाब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जारी किया जायेगा।

यहाँ से देखें पंजाब बोर्ड कक्षा 10 परीक्षा परिणाम

कैसे देखें पंजाब बोर्ड दसवीं कक्षा का रिजल्ट ?

  • पंजाब बोर्ड का रिजल्ट देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ या ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करें।
  • ओपन हुई विंडो पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  •  दसवीं कक्षा परिणाम लिंक कर क्लिक करें।
  • खुले हुए पेज पर सुनिश्चित स्थान पर अपना रोल नंबर अंकित करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • आपका रिजल्ट आपके सामने है।
  • आपको सलाह देना चाहेंगे कि आप अपने रिजल्ट का एक प्रिंट आउट अवश्य निकलवा लें।

23 अप्रैल को हुआ था पंजाब बोर्ड 12 वीं कक्षा का रिजल्ट जारी

बोर्ड ने इससे पहले 23 अप्रैल को 12 वीं कक्षा का रिजल्ट अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर घोषित किया था। पंजाब बोर्ड कक्षा 12 का औसत परिणाम 78.56% गया था। जिसमे 60.46% रिजल्ट लड़कों का था। आपको बता दें कि पंजाब बोर्ड बारहवीं कक्षा में पूजा जोशी ने 98% अंक के साथ प्रदेश में टॉप किया तथा विवेक 97.55% के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here