पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट भर्ती 2019 जो उम्मीदवार पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट क्लर्क पद में भर्ती होना चाहते हैं और अपना करियर बनाना चाहते हैं।उनको बता दें कि पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट क्लर्क के लिए कुल 352 पदों के लिए भर्ती निकली हैं। उम्मीदवार पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो वह 7 जनवरी 2019 से 4 फरवरी 2019 तक आवेदन पत्र भर सकते हैं।ये मौका इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काफी अच्छा है इसलिए जो भी उम्मीदवार पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय भर्ती में आवेदन पत्र भरना चाहते हैं वो हमारे द्वारा बताई गयी आधिकारिक वेबसाइटwww.sssc.gov.in पर जाकर आवेदन पत्र को आसानी से भर सकते हैं। उम्मीदवार पर आवेदन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट क्लर्क पद में भर्ती होना चाहते हैं वह हमारे इस आर्टिकल से महत्वपूर्ण जानकारी पा सकते हैं।

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट क्लर्क भर्ती 2019 आवेदन पत्र

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट भर्ती 2019 के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वो हमारे द्वारा बताई गई महत्वपूर्ण बातों पर विशेष ध्यान देें।जो उम्मीदवार आवेदन करने के इच्छुक हैं वे अॉनलाइन आवेदन पत्र को भर सकते हैं लेकिन आवेदन पत्र भरने से पहले उम्मीदवारों को क्लर्क पद के लिए मांगी गई पात्रता मानदंड को सही से जांचना लेना है।अगर उम्मीदवार मांगी कई महत्वपूर्ण शर्तों को पूरा करते हैं तब ही आवेदन करें।

महत्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तिथि
आवेदन पत्र भरने की तारीख 7 जनवरी 2019
स्टेप 1 रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 4 फरवरी 2019
आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 6 फरवरी 2019
स्टेप 2 रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 7 फरवरी 2019

आवेदन पत्र- पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट भर्ती 2019 एप्लीकेशन फॉर्म यहाँ से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट : www.sssc.gov.in

आवेदन शुल्क

  • सामान्य वर्ग के पुरुष उम्मीदवरों को आवेदन पत्र के लिए 750/- रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा।सामान्य वर्ग की महिला उम्मीदवारों को 350/- रुपये का शुल्क करना होगा।
  • एससी / एसटी / ओबीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 200/- रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा तो वहीं महिला उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क करना होगा।

कैसे करें पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट क्लर्क भर्ती 2019 के लिए आवेदन ?

हम उम्मीदवारों को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट क्लर्क भर्ती 2019 आवेदन करने के कुछ स्टेप्स बताने जा रहे हैं लेकिन जानकारी के लिए बता दें कि उम्मीदवारों को आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट यानि sssc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।हमारे द्वारा बताये गए स्टेप फॉलो करने से आपको आवेदन पत्र भरने में काफी आसानी होगी क्योंकि हम आपको आवेदन पत्र के कुछ सरल स्टेप के बारे में बताने जा रहे हैं।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट sssc.gov.in को ओपन करना होगा।

  • होम पेज खुलने के बाद दायें साइड पर आपको recruitments के नीचे दिये ब्लॉक क्लिक करना है।

  • ओपन करने के बाद clerk पर ओपन करना हो जायेगा इसके बाद आपको कई लिंक दिखाई देंगे।
  • इसके बाद आपको ऑऩलाइऩ रजिस्ट्रेशन फॉर न्यू यूजर्स पर क्लिक करें ।
  • ओपन होने के बाद एक पंजीकरण पेज खुल जायेगा।
  • रजिस्ट्रेश पेज खुलने के बाद महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक भर दें।
  • पंजीकरण पेज के नीचे आपको प्रिव्यू बटन दिखाई देगा।
  • इसके बाद आपको ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर यूनिक पंजीकरण नंबर और पासवर्ड प्राप्त होगा।
  • अंत में आवेदन शुल्क जमा करें और फॉर्म को जमा कर दें।

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट भर्ती

SAAT 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।