आजकल रेलवे कई सारे पदों पर भर्तियां निकाल रहा है। जो उम्मीदवार रेलवे भर्ती 2018 का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए कई पदों पर रेलवे ने भर्तियां निकाली हैं। अभी कुछ समय पहले ही आरआरबी ग्रुप डी भर्ती 2018 (RRB GROUP D) निकलीं हैं। और आरआरबी एएलपी भर्ती 2018 (RRB ALP 2018) निकली हैं। और अब तीन हजार टीसी और ए्क हजार गार्ड की भर्ती होंगी।

3000 टीसी और 1000 गार्ड की भर्ती करेगा रेलवे

सरकार रेल संरक्षा वर्ग में ग्रुप सी में 90 हजार रिक्त पदों पर भर्ती की घोषणा के बाद अब टिकट कलेक्टर (टीसी) और एक हजार गार्ड की भर्ती करने जा रही है। आापको बता दें कि रेलवे 12 मार्च 2018 के बाद तीन हजार टिकट कलेक्टर (टीसी) और एक हजार गार्ड की भर्ती संबंधी अधिसूचना जारी कर सकता है।

12 मार्च 2018 के बाद जारी हो सकती है अधिसूचना

इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता 12 वीं पास और स्नातक है। जो बेरोजगार युवा 12 वीं पास और स्नातक हैं वे आवेदन कर सकेंगे। एक अधिकारी ने बताया है कि बुकिंग क्लर्क, पूछताछ व रिजर्वेशन क्लर्क सहित रेलवे अस्पताल में फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा ग्रुप सी के कुछ अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी।

मार्च माह में रेलवे में 6 हजार से अधिक भर्ती होने की उम्मीद की जा रही है। संरक्षा वर्ग के 90 हजार पदों के बाद व्यावहारिक व तकनीकी दिक्कतों को रोकने के लिए टीसी, गार्ड व अन्य पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की जाएगी।

Leave a Reply