राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, कक्षा 12वीं और 10वीं कक्षा के लिए परिणाम घोषित करेगी। राजस्थान 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम वरिष्ठ माध्यमिक कला, विज्ञान और वाणिज्य सभी प्रभागों के लिए अलग-अलग घोषित किए जायेंगे। राजस्थान 10वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम भी साथ में घोषित किया जायेगा। उम्मीदवार इस पेज पर दिए गए लिंक के माध्यम से भी अपना राजस्थान बोर्ड परिणाम 2018 को देख सकते हैं। माध्यमिक शिक्षा परिषद्अ बोर्ड अजमेर, राजस्थान द्वारा परिणाम घोषित होने के बाद कक्षा 12 वीं कला परिणाम, राजस्थान कक्षा 12 वीं के विज्ञान के परिणाम भी इस पृष्ठ पर अपडेट किए जाएंगे। उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से Rajasthan Board 10 वीं कक्षा के परिणाम की जांच कर सकते हैं और उन्हें सलाह दी जाती है कि वे राजस्थान बोर्ड के परिणाम 2018 पर सभी नवीनतम अपडेट जानने के लिए इस पेज की जाँच करते रहें।

राजस्थान बोर्ड रिजल्ट 2018 (Rajasthan Board Result)

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा परिषद् अजमेर परिणाम 2018, बोर्ड परीक्षा के बाद आर.बी.एस.ई. द्वारा जारी किया जायेगा। राजस्थान बोर्ड परिणाम 2018 ऑनलाइन, अजमेर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया जायेगा। कक्षा 10 और कक्षा 12 दोनों के बोर्ड परिणाम उम्मीदवार यहाँ से भी प्राप्त कर सकते हैं। राजस्थान बोर्ड परीक्षा परिणाम 2018 की जांच करने के लिए, उम्मीदवार को उसका रोल नंबर पता होना चाहिए।

महत्तवपूर्ण तिथि

राजस्थान बोर्ड रिजल्ट  रिजल्ट घोषित करने की तिथि  यहां देखे
 कक्षा 10 जल्द होगा  यहाँ क्लिक करें
 कक्षा 12 जल्द होगा  यहाँ क्लिक करें

आधिकारिक वेबसाइट : rajresults.nic.in

राजस्थान बोर्ड के परिणाम 2018 को कैसे जांचें

राजस्थान बोर्ड परिणाम की जांच के लिए, उम्मीदवारों को नीचे दिए गए चरणों का पालन करने की आवश्यकता है:

  • इस पृष्ठ पर ऊपर दिए गए उपयुक्त लिंक पर क्लिक करें।
  • उपलब्ध स्थान में रोल नंबर दर्ज करें
  • सबमिट बटन पर क्लिक करें
  • प्रदर्शित परिणाम डाउनलोड करें

राजस्थान बोर्ड

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान (Board of Secondary Education, Rajasthan) राजस्थान, भारत में स्कूल स्तर की शिक्षा के लिए एक बोर्ड है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान, राजस्थान सरकार का एक सरकारी अभिकरण है। राजस्थान बोर्ड, राजस्थान में माध्यमिक शिक्षा के संवर्धन और विकास के लिए उत्तरदायी है। बोर्ड को वर्ष 1957 में स्थापित किया गया था। राजस्थान बोर्ड का मुख्यालय अजमेर में स्थित है।

Leave a Reply