गोविन्द गुररु जनजातीय विश्वविद्यालय, बांसवाड़ा सत्र 2018-19 के लिए डीएलएड प्रवेश पूर्व परीक्षा (प्रीबीएसटीसी, डीएलएड परीक्षा) का आयोजन किया जाएगा।

जो उम्मीदवार टीचर बनना चाहते हैं उनको बता दें कि वे टीचर बनने के लिए डी. एल. एड कर सकते हैं। जी हां, डी. एल. एड करने के बाद आप टीचर बन सकते हैं। अगर आप डीएलएड करने की सोच रहें हैं तो आपको D.L.Ed की पूरी जानकारी होनी चाहिए। और आपके मन में ये सवाल जरुर आता होगा कि डी. एल. एड का स्कोप क्या है या डी.एल.एड परीक्षा पास करने के बाद आप टीचर कैसे बनते हैं। आप ये भी सोचते हैं कि डी. एल. एड करने के बाद आपको कितनी सैलरी मिलेगी। ये सारी जानकारी आप यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

6 मई को होगी डीएलएड प्रवेश परीक्षा

शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि वे उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। जो वर्ष 2018 उच्च माध्यमिक परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं। लेकिन उन उम्मीदवारों को काउंसिलिंग के समय तक पात्रता की सभी शर्तों को पूरा करना होगा। आपको ये भी बता दें कि राज्य सरकार के नियमानुसार ही प्रवेश के लिए आरक्षण की व्यवस्था होगी। 

12 फरवरी 2018 से 10 मार्च 2018 तक होंगे अॉनलाइन आवेदन

साथ ही देवनानी ने ये भी बताया है कि प्रवेश परीक्षा 6 मई को कराई जाएगी। जो गोविन्द गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय, बांसवाड़ा, राजस्थान द्वारा होगी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में विश्वविद्यालय द्वारा कार्रवाई शुरू हो गई है। आवेदकों को बता दें कि परीक्षा के लिए आवेदन ऑनलाइन मांगे गए हैं। उम्मीदवारों को 12 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन पत्र मिलेंगे।जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि वे 10 मार्च 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। क्योंकि आवेदन की अंतिम तारीख 10 मार्च तय की गई है। जो आवेदक फार्म भरना चाहते हैं वे विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर अपने आवेदन ऑनलाइन भर सकते हैं।

Leave a Reply