rajasthan jet answer key

राजस्थान जेट यानि कि राजस्थान संयुक्त प्रवेश परीक्षा एक राज्य स्तर की प्रवेश परीक्षा है। जेट परीक्षा को एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी, कोटा द्वारा आयोजित किया गया। यह परीक्षा परीक्षा बीएससी जैसे विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की गई जैसे- कृषि (ऑनर्स), बीटेक-खाद्य प्रौद्योगिकी, बीटेक-डेयरी टेक्नोलॉजी, बीएससी हॉर्टिकल्चर (ऑनर्स), बीएससी फॉरेस्ट्री (ऑनर्स) आदि। परीक्षा 12 मई 2019 को आयोजित की गई थी। उम्मीदवारों को बता दें कि परीक्षा की आंसर की जारी की जा चुकी है और अब राजस्थान जेट ने प्रवेश परीक्षा की रिवाइज़्ड आंसर की जारी कर दी है। उम्मीदवार राजस्थान जेट की ऑफिसियल वेबसाइट aukota.org या www.jetcoakota.com पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ-साथ उम्मीदवार हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी आंसर की और ओएमआर शीट डाउनलोड कर सकते हैं। ओएमआर शीट डाउनलोड करके छात्र हमारे पेज पर दी गई आंसर की से अपने प्रश्न एवं उत्तरों का मिलान कर सकते हैं और अपने परिणाम का अनुमान लगा सकते हैं।

नवीनतम : राजस्थान जेट 2019 की संशोधित आंसर की जारी।

राजस्थान जेट 2019 संशोधित आंसर की

उम्मीदवारों को बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने आंसर की पर आपत्ति दर्ज़ की थी राजस्थान जेट की ओर से उसका समाधान किया गया और अब राजस्थान जेट ने फाइनल रिवाइज़्ड आंसर की जारी कर दी है।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
परीक्षा की तिथि 12 मई 2019
रिवाइज़्ड आंसर की जारी 28 मई 2019

आंसर की : राजस्थान जेट प्रवेश परीक्षा 2019 ओएमआर शीट यहाँ से प्राप्त करें।

आंसर की : राजस्थान जेट प्रवेश परीक्षा 2019 सभी सेटों की रिवाइज़्ड आंसर की यहाँ से प्राप्त करें।

राजस्थान जेट 2019 आंसर की डाउनलोड करने के मुख्यबिंदु

  • राजस्थान जेट  2019 आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट www.jetcoakota.com पर जाना होगा। जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।

  • होम पेज पर उम्मीदवारों को जेट का बॉक्स दिखाई देगा जिसके अंदर आपको राजस्थान जेट आंसर की का लिंक चलता हुआ दिखाई देगा।

  • उम्मीदवार उस लिंक पर क्लिक करेंगे जिससे सभी सेटों की आंसर की एक नए पेज में pdf के फॉर्मेट में खुलकर सामने आ जाएगी जहां से आप उसे डाउनलोड और सेव कर सकते हैं।

उम्मीदवार आंसर की डाउनलोड करके एवं ओएमआर सीट डाउनलोड करके अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान करेंगे। प्रत्येक सही उत्तर के लिए उनको 4 अंक देने हैं और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए सही में से 1 अंक की कटौती करनी है। अब उम्मीदवार सभी सही उत्तरों के प्राप्त अंको में से जितने भी गलत उत्तर हैं प्रत्येक के लिए 1 अंक की कटौती कर देंगे। अब उम्मीदवार अपने परिणाम का अंदाज़ा लगा सकते हैं।

आपत्ति दर्ज़ कराने के मुख्य बिंदु

राजस्थान जेट प्रवेश परीक्षा 2019 के लिए जारी की गई आंसर की से अपने प्रश्नों के उत्तरों के किये गए मिलान में अगर उन्हें कोई संदेह है तो वे उस उत्तर के लिए आपत्ति दर्ज़ करा सकते हैं। उम्मीदवार आपत्ति केवल 19 मई 2019 तक ही दर्ज़ करा सकते हैं। उम्मीदवार आपत्ति राजस्थान जेट की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर दर्ज़ कर सकते हैं। आपत्ति दर्ज़ कराने के लिए आपको 500 रुपए की फीस जमा करनी होगी जो आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

राजस्थान जेट 2019 रिजल्ट

जो उम्मीदवार अपने उत्तरों को लेकर आपत्तियां दर्ज़ कराएँगे उनका राजस्थान जेट की ओर से निवारण किया जाएगा। जिसके बाद राजस्थान जेट प्रवेश परीक्षा 2019 के लिए रिजल्ट जारी करेगा। राजस्थान जेट रिजल्ट 27 मई 2019 को जारी किये जायेंगे। उम्मीदवार राजस्थान जेट रिजल्ट 2019 ऑफिसियल वेबसाइट aukota.org पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

राजस्थान जेट 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।