राजस्थान जेट रिजल्ट 2019 केवल ऑनलाइन जारी किया जाएगा। छात्र अपना रिजल्ट एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी, कोटा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि रिजल्ट प्राप्त करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड आदि की जरूरत पड़ेगी। सारी जानकारी एकदम सही-सही भरने के बाद ही उम्मीदवार अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। गलत जानकारी भरने की स्थिति में उम्मीदवार अपना रिजल्ट प्राप्त नही कर सकेंगे।

बता दें कि जेट परीक्षा को एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी, कोटा द्वारा आयोजित किया जाएगा जिसे पहले महाराणा प्रताप कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, उदयपुर द्वारा आयोजित किया जाता था। यह प्रवेश परीक्षा बीएससी जैसे विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है जैसे- कृषि (ऑनर्स), बीटेक-खाद्य प्रौद्योगिकी, बीटेक-डेयरी टेक्नोलॉजी, बीएससी हॉर्टिकल्चर (ऑनर्स), बीएससी फॉरेस्ट्री (ऑनर्स) इत्यादि। राजस्थान जेट रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

राजस्थान जेट रिजल्ट 2019

जीईटी 2019 में उनके प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवार शॉर्ट-लिस्ट होगें। जिसके लिए योग्यता सूची जेईटी 2019 में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान जेट 2019 की परीक्षा का रिजल्ट 28 मई, 2019 को जारी किया जाएगा। राजस्थान जेट रिजल्ट 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
प्रवेश परीक्षा की तिथि 12 मई, 2019
परिणाम की तिथि 28 मई, 2019

रिजल्ट- राजस्थान जेईटी 2019 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट- aukota.org पर जारी किया जाएगा।

ऐसे करें राजस्थान जेट 2019 का रिजल्ट

राजस्थान जेट 2019 का रिजल्ट प्राप्त करने के लिए छात्र हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं-

  • सबसे पहले आपको एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी, कोटा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • होम पेज खुलने के बाद नीचे की ओर आपको JET & PRE P.G. -2019 का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।

  • परिणाम पेज पर आपको jet result 2019 का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।
  • परिणाम पेज पर छात्र को मांगी गई जानकारी भरनी होगी।
  • अब छात्र अपनी आईडी और पावर्ड डालकर लॉगिन करें।
  • लॉगिन करने के बाद मांगी गई जानकारी भरें और सबमिट का बटन दबा दें।
  • क्लिक करते ही आपके सामने रिजल्ट की लिस्ट खुल जाएगी।
  • जो भी छात्र जेट 2019 में उत्तीर्ण होंगे उनका नाम लिस्ट में जारी कर दिया जाएगा।
  • अब भविष्य के लिए छात्र अपने रिजल्ट का एक प्रिंट आउट जरूर निकाल लें।
  • ध्यान रहे कि अगर आपने कोई भी जानकारी गलत भरी तो आप अपना रिजल्ट प्राप्त नहीं कर सकेंगे।

राजस्थान जेट काउंसलिंग 2019

जो उम्मीदवार योग्यता सूची में होंगे वे राजस्थान जीईटी काउंसिलिंग 2019 में शामिल होने / भाग लेने के योग्य होंगे। काउंसलिंग प्रक्रिया विभिन्न दौरों में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार द्वारा भरे गए विकल्पों के आधार पर, सीटों और रैंक की उपलब्धता को देखते हुए सीट छात्रों को आवंटित की जाएगी। बता दें कि पहली काउंसलिंग काउंसलिंग के दौरान छात्र अपनी रैंकिंग के हिसाब से कॉलेज में एडमिशन ले सकेंगे। काउंसलिंग के दौरान छात्रों को अपने साथ सारे जरूरी दस्तावेज भी लेकर आने होंगे।

राजस्थान जेट

JET कृषि 2019 को राजस्थान संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JET) के रूप में भी जाना जाता है। यह खाद्य प्रौद्योगिकी, डेयरी प्रौद्योगिकी, कृषि, बागवानी और वानिकी में प्रवेश की पेशकश के लिए एक राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा है। जेट परीक्षा को एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी, कोटा द्वारा आयोजित किया जाएगा जिसे पहले महाराणा प्रताप कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, उदयपुर द्वारा आयोजित किया जाता था। इस परीक्षा के माध्यम से उम्मीदवार राज्य के विभिन्न सरकारी और निजी कृषि संस्थानों में प्रवेश ले सकते हैं।

राजस्थान जेट 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।