राजस्थान हेल्थ मिशन ने नयी भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस अधिसूचना के तहत राजस्थान हेल्थ मिशन ने लैब असिस्टेंट के पद पर भर्तियाँ निकाली हैं। उम्मीदवार जो इस तरह की किसी भर्ती का इंतज़ार कर रहे थे उनके लिए यह अच्छा मौका है इस भर्ती के लिए पुरुष और महिलाये दोनों ही आवेदन कर सकते हैं दोनों के लिए ही इस भर्ती में काफी पद हैं। जो भी उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वो यह जान लें कि इसके लिए उन्हें ऑनलाइन आवेदन करना होगा और इस भर्ती के आवेदन शुरू हो चुके हैं।

राजस्थान एनएचएम असिस्टेंट भर्ती 2018

राजस्थान एनएचएम लैब असिस्टेंट के लिए आवेदन करने के इच्छुक छात्र इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं पुरुष और महिलाये दोनों ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं दोनों के लिए ही अलग अलग पद हैं यह भर्ती पूरे 1534 पद पर है। इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी आप यहाँ इस आर्टिकल से देख सकते हैं आप आवेदन करने से पहले एक बार इस आर्टिकल को जरूर पढ़ लें। आप सभी महत्वपूर्ण तिथियाँ यहाँ दी हुई तालिका से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

कार्यक्रम तिथियाँ
आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 01 जून 2018
आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून 2018

राजस्थान एनएचएम पातरता मापदंड

राजस्थान एनएचएम लैब असिस्टेंट के आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए जरुरी सभी पातरता चेक कर लें पातरता ही निर्धारित करती है कि आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर पाएंगे या नहीं अगर आप पातरता पूरी नहीं करते हैं तो आप आवेदन नहीं कर पाएंगे इसीलिए आवेदन से पहले एक बार पातरता जरूर चेक कर लें।

  • 12वीं कक्षा विज्ञान विषय के साथ
  • मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा

आयु सीमा

  • न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष

रिक्ति विवरण

कुल पद – 1363 (नॉन-टीएसपी ) + 141 (टीएसपी)

पद का नाम – लैब असिस्टेंट

श्रेणी नॉन-टीएसपी टीएसपी
सामान्य 637 55
एससी 257 08
एसटी 188 78
बरन डिस्ट्रिक्ट सहरिया 06 00
ओबीसी 263 00
ईबीसी 02 00
कुल 1363 141

राजस्थान एनएचएम आवेदन पत्र

राजस्थान एनएचएम लैब असिस्टेंट के पद पर भर्ती के लिए आवेदन कर रहे छात्र 01 जून 2018 से आवेदन शुरु कर सकते हैं साथ ही वे आवेदन की अंतिम तिथि का विशेष ध्यान रखें क्योंकि अंतिम तिथि के बाद उनका आवेदन किसी भी तरह से स्वीकार नहीं किया जायेगा साथ ही उम्मीदवार आवेदन करते समय अपना सभी विवरण ध्यान पूर्वक भरें और किसी भी तरह की कोई गलती न हो क्योंकि ऐसा होने पर उनका आवेदन रद्द भी हो सकता है और वे परीक्षा नहीं दे पाएंगे।आप आवेदन पत्र राजस्थान एनएचएमकी आधिकारिक वेबसाइट से भी प्राप्त कर सकते हैं और साथ ही आप चाहे हो यहाँ से भी आवेदन कर सकते हैं यहाँ एक सीधा लिंक दिया हुआ है। आप ई-मित्र कीओस्क और जनसुविधा केंद्र से

आवेदन पत्र : आवेदन के लिए यहाँ क्लिक करें।

आधिकारिक वेबसाइट : rajswasthya.nic.in

आवेदन शुल्क

  • सामान्य वर्ग / ओबीसी के लिए – 500 रूपए
  • अनुसूचित जाति/जनजाति  के लिए – 300 रूपए

राजस्थान एनएचएम लैब असिस्टेंट परिणाम 2018

राजस्थान एनएचएम लैब असिस्टेंट , प्रमाण पत्र सत्यापन प्रक्रिया के बाद चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की करेगा। जो उम्मीदवार सत्यापन प्रक्रिया में चयनित होंगे उन्हें राजस्थान एनएचएम सहायक रेडियोग्राफर के पद पर भर्ती किया जायेगा।

लैब असिस्टेंट की अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना यहाँ से देखें।

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।