राजस्थान पॉलिटेक्निक 2019 रिजल्ट

राजस्थान पॉलिटेक्निक 2019 आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दे की यहाँ एडमिशन मेरिट बेसिस पर किया जायेगा। आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को इंतजार करना होगा मेरिट लिस्ट के लिए। उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट भी वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार की जाएगी जिसके आधार पर उन्हें काउन्सलिंग के लिए बुलाया जायेगा। इसके बाद काउन्सलिंग में चयनित छात्रों के नाम जारी किये जायेंगे। जिसके बाद चयनित उम्मीदवार राजस्थान पॉलिटेक्निक 2019 में ले सकेंगे। उम्मीदवारों को ये बता दे की अभी रिजल्ट या मेरिट लिस्ट से जुडी कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर नहीं दी गयी है। आधिकारिक रूप से कोई भी जानकारी आने पर उम्मीदवारों को राजस्थान पॉलिटेक्निक 2019 के आधिकारिक वेबसाइट पर दी जाएगी। वही हमारे वेबसाइट पर दिए गए लिंक से भी उम्मीदवार लेटेस्ट जानकारी प्राप्त कर सकते है। आधिकारिक जानकारी आने पर हमारे वेबसाइट पर उम्मीदवारों के लिए लीन दे दिया जायेगा।

राजस्थान पॉलिटेक्निक 2019 रिजल्ट

उम्मीदवारों के जानकारी के लिए बता दें की राजस्थान पॉलिटेक्निक 2019 का मेरिट लिस्ट जारी किया जायेगा। कोई भी आधिकारिक जानकारी आने पर उम्मीदवारों की सुविधा के लिए हमारे पेज पर अपलोड कर दिया जायेगा। जिन भी छात्रों का नाम मेरिट लिस्ट में होगा उन उम्मीदवारों को काउन्सलिंग के लिए बुलाया जायेगा। काउन्सलिंग के दौरान उम्मीदवार अपने मेरिट के आधार पर दिए गए रैंकिंग के हिसाब से एडमिशन ले सकेंगे। राजस्थान पॉलिटेक्निक 2019 से जुड़े महत्वपूर्ण तिथियों के बारे में निचे दिए गए टेबल को देखे।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तारीख 
आवेदन करने की तारीख घोषित की जाएगी
आवेदन करने की आखिरी तारीख घोषित की जाएगी
मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
काउन्सलिंग की तारीख घोषित की जाएगी

रिजल्ट- राजस्थान पॉलिटेक्निक 2019 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट dte.rajasthan.gov.in पर जारी किया जाएगा।

राजस्थान पॉलिटेक्निक 2019 रिजल्ट कैसे प्राप्त करे

कभी कभी उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट या मेरिट लिस्ट प्राप्त करने में बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उम्मीदवार राजस्थान पॉलिटेक्निक 2019 का रिजल्ट प्राप्त करने के लिए वेबसाइट पर इधर उधर भटकते रहते है लेकिन उन्हें अपना रिजल्ट प्राप्त नहीं हो पाता है। जैसा की उम्मीदवारों को पता है की उनका मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा और उसके साथ ही काउन्सलिंग की तिथि भी जारी की जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट की जानकारी प्राप्त कर सकते है या फिर हमारे पेज पर भी लिंक लगा दिया जायेगा जिससे की उम्मीदवारों को ज्यादा परेशानियों का सामना ना करना पड़े। इसके साथ ही हम यहाँ आपको बता रहे है की कैसे आप आसानी से अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते है।

  • सबसे पहले छात्रों को ऑफिसियल वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • या फिर हमारे पेज पर दिए गए लिंक को खोलकर भी डायरेक्ट पेज पर जा सकते है।
  • रिजल्ट का लिंक आपके सामने होगा , उस पर क्लिक करें।
  • वहां मांगी गयी सभी जानकारियों को सही सही प्रविष्ट करें।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।
  • रिजल्ट को डाउनलोड कर ले और प्रिंटआउट भी निकल ले।

राजस्थान पॉलिटेक्निक 2019 काउन्सलिंग प्रक्रिया

राजस्थान पॉलिटेक्निक 2019 के जारी किये गए मेरिट लिस्ट में जिन उम्मीदवारों का नाम आएगा उन छात्रों को काउन्सलिंग प्रक्रिया के लिए बुलाया जायेगा। उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए अपने सभी मूल दस्तावेज़ पहले से तैयार रखे।  सभी दस्तावेजों के साथ उम्मीदवार का तय तारीख पर काउन्सलिंग सेंटर पर पहुंचना अनिवार्य है। किसी  दस्तावेज के मौजूद ना होने पर उम्मीदवार का एडमिशन रद्द किया जा सकता है। काउन्सलिंग के दौरान उम्मीदवार अपनी रैंकिंग के आधार पर एडमिशन ले सकेंगे। रैंकिंग के आधार पर ही काउन्सलिंग की तारीख किसी भी उम्मीदवार को दी जाती है। जिस उम्मीदवार को काउन्सलिंग जो भी तारीख और समय दिया जाता है उम्मीदवार उसी तारीख और तय समय पर सेण्टर पर पहुंच जाये। सभी जरुरी दस्तावेज़ अपने साथ रखे ताकि भविष्य में कोई परेशानी न हो। काउन्सलिंग के बाद उम्मीदवारों को संस्थान में एडमिशन दे दिया जायेगा।

राजस्थान पॉलिटेक्निक

अपने विचार बताएं।