राजस्थान स्कूल बोर्ड 2019

राजस्थान राज्य में राजस्थान बोर्ड और राजस्थान ओपन बोर्ड की परीक्षा आयोजित की जाती है। राजस्थान बोर्ड से रेगूलर स्कूल जाने वाले छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की जाती है। वहीं राजस्थान ओपन बोर्ड से वो छात्र परीक्षा देते हैं जो रोजाना स्कूल नहीं जा पाते हैं। आपको बता दें कि राजस्थान बोर्ड का टाइम टेबल जारी हो गया है। राजस्थान बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 14 मार्च 2019 से 27 मार्च 2019 तक चलेगी। और 12वीं कक्षा की परीक्षा 7 मार्च 2019 से 2 अप्रैल 2019 तक चलेगी। छात्र यहां से राजस्थान बोर्ड टाइम टेबल, रिजल्ट और राजस्थान ओपन बोर्ड टाइम टेबल, एडमिट कार्ड, रिजल्ट की जानकारी विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं।

राजस्थान बोर्ड

राजस्थान बोर्ड की परीक्षा मार्च में शुरु होने वाली है। जो छात्र रेगूलर स्कूल जाते है वो छात्र राजस्थान बोर्ड की परीक्षा में शामिल होते हैं। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर के द्वारा परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं में शामिल होने के लिए छात्रों को राजस्थान बोर्ड से मान्यता प्राप्त किसी विद्यालय से रेगुलर क्लास करनी होती है। राजस्थान बोर्ड से परीक्षा देने वाले छात्र इस पेज से राजस्थान बोर्ड टाइम टेबल और रिजल्ट की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

राजस्थान ओपन बोर्ड

राजस्थान स्टेट ओपन बोर्ड स्कूल जयपुर के द्वारा राजस्थान ओपन बोर्ड की परीक्षा आयोजित की जाती है। राजस्थान ओपन बोर्ड की परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। पहले सेशन की परीक्षा मार्च – मई में आयोजित की जाती है। वहीं दूसरे सेशन की परीक्षा नवंबर – दिसंबर में आयोजित की जाती है। राजस्थान ओपन बोर्ड की परीक्षा में वो छात्र शामिल होते हैं जो छात्र रेगूलर स्कूल नहीं जा पाते हैं। छात्र इस पेज से राजस्थान ओपन बोर्ड टाइम टेबल, एडमिट कार्ड और रिजल्ट की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अपने विचार बताएं।