राजस्थान बोर्ड 8 वीं कक्षा परिणाम 2018 जल्द ही घोषित करने जा रहा है। नवीनतम रिपोर्टों के मुताबिक, बोर्ड जून 2018 के पहले सप्ताह में परिणाम की घोषणा करेगा। इसलिए, परीक्षा के लिए उपस्थित सभी छात्र अब अपनी मानसिकता बना सकते हैं और उन्हें इंतजार करना होगा उनका राजस्थान बोर्ड 8 वीं कक्षा परिणाम 2018 परिणाम बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट- rajeduboard.rajasthan.gov पर परिणाम की घोषणा करेगा। इसके अलावा, छात्र यहां उपलब्ध लिंक के माध्यम से सीधे राजस्थान बोर्ड 8 वीं कक्षा परिणाम 2018 देख सकते हैं। ऐसा करने के लिए, छात्रों को कुछ चरणों का पालन करके कुछ लॉगिन प्रमाण-पत्र दर्ज करना होगा। अधिक जानकारी जानने के लिए नीचे दिए गए हमारे आर्टिकल पर एक नज़र डालें।

राजस्थान बोर्ड 8 वीं कक्षा परिणाम 2018 (Rajasthan Board 8th Class Result 2018)

राजस्थान बोर्ड ने मार्च के महीने में 8 वीं कक्षा की परीक्षा आयोजित की है। परीक्षा खत्म हो जाने के बाद छात्र उत्सुकता से अपने आगामी परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस लेख के माध्यम से, हम आपके परिणाम ऑनलाइन और अधिक जानकारी की जांच करने की प्रक्रिया के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं। लेकिन, इससे पहले नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों की तालिका की जांच करें। आप अपना आठवीं बोर्ड का रिजल्ट 2018

राजस्थान बोर्ड महत्तवपूर्ण तिथियां
परीक्षा की तिथि 15 मार्च 2018 – 26 मार्च 2018
परिणाम 06 जून 2018

परिणाम : राजस्थान बोर्ड 8 वीं परीक्षा परिणाम 2018 यहाँ से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट:rajeduboard.rajasthan.gov.in

कैसे जांचे राजस्थान बोर्ड 8 वीं परिणाम 2018

राजस्थान बोर्ड से 8 वीं कक्षा की परीक्षा के लिए उपस्थित सभी छात्र अब नीचे दिए गए चरणों का पालन करके प्रक्रिया की जांच कर सकते हैं।

  • पहला चरण: सबसे पहले, आधिकारिक साइट पर जाएं या ऊपर उल्लिखित लिंक पर जाएं और उस पर क्लिक करें।
  • दूसरा चरण: जैसा ही आप लिंक पर क्लिक करते हैं, आपकी स्क्रीन पर नई विंडो दिखाई देगी।
  • तीसरा चरण: यहां, आपको वांछित विवरण दर्ज करना होगा।
  • चौथा चरण: एक बार जब आप सभी जानकारी सफलतापूर्वक सबमिट कर लेंगे, तो आपका आरबीएसई 8 वां परिणाम 2018 स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • पांचवां चरण: अपना परिणाम सावधानी से जांचें और इसे डाउनलोड करें।
  • छठवां चरण: यदि आवश्यक हो तो भविष्य के संदर्भ के लिए अपने परिणाम का प्रिंट आउट लें।
Banasthali Vidyapith 2019 Apply Now!!

2 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।