राजस्थान बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन के कक्षा 12 के रिजल्ट का छात्रों को बड़ी बेसब्री से इंतज़ार है ऐसा इसीलिए है क्योंकि राजस्थान बोर्ड पहले ही कक्षा 12 की विज्ञान और कॉमर्स शाखा का रिजल्ट घोषित कर चुका है अब बचा है तो केवल 12वीं कक्षा के आर्ट्स के नतीजे आने को विज्ञान और कॉमर्स शाखा के नतीजे घोषित हो जाने के बाद आर्ट्स शाखा के छात्रों को इंतज़ार है तो बस अपने रिजल्ट का तो वे भी अब रहत की साँस ले सकते हैं क्योंकि उनका इंतज़ार अब खत्म हो चुका है उनके परिणाम जून 2018 के पहले सप्ताह में जारी हो सकते हैं।

राजस्थान बोर्ड कक्षा 12 आर्ट्स के परिणाम जारी

राजस्थान बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन राजस्थान बोर्ड कक्षा 12 आर्ट्स शाखा के नतीजे  जून माह के पहले सप्ताह में जारी करेगा छात्र अब थोड़ी रहत की साँस ले सकते हैं क्योंकि उनका रिजल्ट कब आना है ये उन्हें लगभग पता चल चुका है। यह नतीजे राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे आपको हम यहाँ राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट का लिंक देंगे जिससे आप यहाँ से भी सीधा अपना रिजल्ट देख सकते हैं। राजस्थान बोर्ड के नतीजे जो अब तक घोषित हो चुके हैं वे राज्य शिक्षा मंत्री द्वारा घोषित किये गए हैं।

राजस्थान बोर्ड 12वीं में कुल 826, 278 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे जिनमें से 537, 359 स्टूडेंट्स आर्ट्स के हैं। राजस्थान बोर्ड में विज्ञान और कॉमर्स वर्ग के नतीजे 23 मई को घोषित हो चुके हैं जिनमे कि लड़कियों ने बेहतर प्रदर्शन किया लड़कों के मुकाबले अब देखते हैं आर्ट्स वर्ग में क्या रहता है पिछले साल की तरह इस साल भी मेरिट जारी नहीं की जाएगी। बोर्ड ने कुछ समस्याओं के चलते 2017 से मेरिट जारी करनी बंद कर दी है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपना रिजल्ट देखने के बाद अपनी रिजल्ट की हार्ड कॉपी भविष्य के सन्दर्भ के लिए संभाल कर रख लें।

यहाँ से देखें अपना परिणाम।

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।