आरसीएफएल रिजल्ट 2019

राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स लिमिटेड भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा, ट्रेड परीक्षा और मेडिकल परीक्षा आयोजित की जाएगी। जानकारी के मुताबिक इस बार आरसीएफएल भर्ती 2019 में ऑपरेटर ट्रेनी के लिए 50 भर्तियां निकली है। उम्मीदवार रिजल्ट जारी होने के बाद www.rcfltd.com की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं। ऑपरेटर ट्रेनी के लिए उम्मीदवारों की पहले एक साल की ट्रेनिंग चलेगी जिसके दौरान उम्मीदवारों को 9000/- रूपए प्रति महीना वेतन दिया जायेगा। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार रीचेकिंग नहीं करवा सकते हैं।

ट्रेनिंग समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को ऑपरेटर ग्रेड-2 के अनुसार 22000/- से 60000 रुपये महीना वेतन दिया जायेगा।साथ ही साथ उम्मीदवारों को मेडिकल सुविधा भी मुक्त दी जाएगी। उम्मीदवारों को राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स लिमिटेड भर्ती 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 मार्च से 10 अप्रैल 2019 तक चलेगी। आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से आरसीएफएल रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी देने वाले हैं। आइये फिर आरसीएफएल रिजल्ट 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

आरसीएफएल रिजल्ट 2019

जानकारी के मुताबिक रिजल्ट की भी प्रकार की जानकारी उम्मीदवारों के रजिस्टर मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर दी जाएगी। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार आरसीएफएल रिजल्ट 2019 की महत्वपूर्ण तारीखे देख सकते हैं। उम्मीदवार नीचे टेबल पर एक नज़र डाले।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन  तारीखें 
परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

आरसीएफएल रिजल्ट 2019 कैसे देखें

आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से रिजल्ट देखने के कुछ स्टेप बता रहे है जिससे उम्मीदवार अपने रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं। उम्मीदवार रिजल्ट www.rcfltd.com की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं। इसके अलावा आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी रिजल्ट देख सकते हैं। देखा गया है कि कुछ उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने में बहुत दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है। लेकिन नीचे हमारे स्टेप के माध्यम से रिजल्ट आसानी देख सकते हैं। नीचे स्टेप पर एक नज़र डाले।

  • रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों के सबसे पहले www.rcfltd.com की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने केा बाद उम्मीदवार को एचआर वाले सेक्शन पर जाना होगा।
  • सेक्शन पर जाते ही उम्मीदवारों को रिक्रूटमेंट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • रिक्रूटमेंट वाले सेक्शन पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा।
  • फिर उम्मीदवारों को ऑपरेटर ट्रेनी वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा। फिर उम्मीदवारों को रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। उम्मीदवारों के सामने पीडीएफ डाउनलोड हो जायेगा। फिर उम्मीदवार अपने रिजल्ट देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण दस्तावेज जोइनिंग के समय

  • एजुकेशनल क्वालिफिकेशन (सारी मार्क शीट एंड सर्टिफिकेट )
  • सेल्फ अटेस्टेड जाति प्रणाम पत्र।
  • कोई भी एक वेलिड आईडी प्रूफ जैसे कि आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट आदि।
  • अनुभव सर्टिफिकेट।

आरसीएफएल भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।