reap 2019 admit card

राजस्थान इंजीनियरिंग एडमिशन प्रोसेस (REAP) 2019 के लिए जिन उम्मीदवारों नेे आवेदन किया होगा उन सभी उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के कुछ दिनों बाद कॉउंसलिंग राउंड के लिए एडमिट कार्ड जारी होंगे। एडमिट कार्ड केवल उन उम्मीदवारों के जारी किए जाएंगे जिन्होंने अपना ऑनलाइन आवेदन समय पर पूरा करके आवेदन शुल्क के साथ जमा किया होगा। REAP 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारोंं को राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.rtu.ac.in पर जाना होगा। सभी उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी किये जाएंगे। किसी भी उम्मीदवार को ए़डमिट कार्ड ऑफलाइन नहीं भेजा जाएगा। सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कॉउंसलिंग राउंड के समय साथ जरूर लेकर जाएं। अगर आप REAP 2019 एडमिट कार्ड के संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

आरईएपी 2019 एडमिट कार्ड

सभी उम्मीदवारों को बता दें कि राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने आरईएपी ने कॉउंसलिंग 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है। लेकिन आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद कुछ दिनों के अंदर राजस्थान बोर्ड सभी उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर देगा। REAP 2019 एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आप हमारे इस पेज से भी अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की महत्त्वपूर्ण तारीखें जानने के लिए हमारे इस पेज को नीचे तक पढ़ें।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख घोषित होगी

एडमिट कार्ड – आरईएपी 2019 के लिए प्रवेश पत्र www.rtu.ac.in से डाउनलोड कर सकेंगे। 

आरईएपी 2019 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

आरईएपी 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के कुछ महत्त्वपूर्ण स्टेप्स पढ़ने के लिए नीचे दिए गए बिंदुओं को देखें जो इस प्रकार हैं-

  • आरईएपी प्रवेश परीक्षा के लिए सभी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले इस पेज पर दिए एडमिट कार्ड यहां से डाउनलोड करें के लिंक पर जाएं।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आरटीयू की आधिकारिक वेबसाइट www.rtu.ac.in का मेन पेज खुल जाएगा।

  • मेन पेज पर पहुंचने के बाद आपको नीचे एडमिट कार्ड का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • उस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड डालना होगा।
  • एडमिट कार्ड का पेज लॉगिन होने के बाद आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
  • सभी उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद उसका प्रिंटआउट निकाल लें।
  • उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड प्रवेश परीक्षा मेंं साथ ले जाना न भूलें। बिना एमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में शामिल नहीं किया जाएगा।

आरईएपी 2019 रिजल्ट

जिन उम्मीदवारों ने राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन लेने के लिए आवेदन किया होगा मेरिट लिस्ट/ परिणाम जारी किये जायेंगे। एंट्रेंस परीक्षा के परिणामों के आधार पर ही उम्मीदवारोंं आरईपी 2019 के लिए सिलेक्ट किया जाएगा। मेरिट सूची में सेलेक्ट किये गए उम्मीदवारों को कॉउंसलिंग राउंड के लिए बुलाया जायेगा। आप अपने परिणामों की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर और हमारे इस से प्राप्त कर सकते हैं।

आरईएपी 2019

अपने विचार बताएं।