आरपीएफ कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2019 ऑनलाइन जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार इंडियन रेलवे या आरपीएफ ऑनलाइन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। ये एडमिट कार्ड सीबीटी यानि कि कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के लिए जारी किया गया है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि भारतीय रेलवे ने रेलवे प्रोटेक्शन फ़ोर्स और रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फ़ोर्स के लिए भर्ती निकाली है।

रेलवे ने कांस्टेबल में विभिन्न ट्रेड्स में लेवल 2 और 3 भर्ती के लिए पुरुष और महिला उम्मीदवारों को आमंत्रित किया था। रेलवे ने आरपीएफ के अंतर्गत कांस्टेबल के वाटर कैरियर, सफाई वाला, धोबी, नाई, माली, टेलर, मोची के लिए 798 रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली है। जिसके लिए आवेदन 1 जनवरी, 2019 से लेकर 30 जनवरी, 2019 तक भरे गए थे। जिन भी उम्मीदवारों ने सभी नियमों और शर्तों को ध्यान में रखते हुए आवेदन भरे होंगे केवल उन्ही उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी किया गया है। आरपीएफ कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

आरपीएफ कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2019

आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2019 की सीबीटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड या कॉल लेटर केवल ऑनलाइन जारी किया गया है। किसी भी उम्मीदवार के एडमिट कार्ड की कोई हार्ड कॉपी नहीं भेजी जाएगी। उम्मीदवारों को स्वंय अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। आरपीएफ की सीबीटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड लाना अनिवार्य होगा। एडमिट कार्ड ना लाने की स्थिति में उम्मीदवार सीबीटी की परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएगा। आरपीएफ कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखें।

महत्त्वपूर्ण तिथियाँ

कार्यक्रम तिथि
एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि 19 मार्च, 2019
परीक्षा की तिथि जारी की जाएगी

एडमिट कार्ड- आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2019 के लिए एडमिट कार्ड नीचे दी गई लिंक से प्राप्त करें।

ऐसे प्राप्त करें आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2019 का एडमिट कार्ड

आरपीएफ कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2019 प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं-

  • सबसे पहले उम्मीदवार आरपीएफ ऑनलाइन की वेबसाइट cpanc.rpfonlinereg.org पर जाएं।
  • होम पेज खुलने के बाद आपको दायीं ओर call letter for cbt का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।
  • परिणाम पेज पर आपको जिस भी ग्रुप का कॉल लेटर डाउनलोड करना है, उसके ऑप्शन पर क्लिक कर दें।
  • परिणाम पेज पर आपको मांगी गई जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरें।
  • मांगी गई जानकारी भरने के बाद आप लॉगिन का बटन दबा दें।
  • बटन दबाते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने आ जाएगा।
  • अब आप अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और साथ ही उसका एक प्रिंट आउट निकाल लें।

आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2019 रिजल्ट

आरपीएफ कांस्टेब भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले सीबीटी परीक्षा देनी होगी। परीक्षा होने के बाद उसका रिजल्ट ऑनलाइन जारी कर दिया जाएगा। उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रजिल्ट प्राप्त कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सीबीटी की परीक्षा में जो भी उम्मीदवार सफलता हासिल करेंगे उन्हें अलगे चरण यानि कि पीईटी (शारीरिक दक्षता परीक्षण) के लिए बुलाया जाएगा।

आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती

SAAT 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।