साल 2018 में रेलवे में बंपर भर्ती निकल रहीं हैं। हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने यूपी में रेलवे में कई परियोजनाओं को शुरु करने की घोषणा की है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि रेल मंत्रालय यात्रियों की सुविधा को बेहतर बनाने के साथ ही रेलवे में लोगों के लिए नौकरी के अवसर भी उपलब्ध करा रहा है।

आरपीएफ में निकली 9500 पदों पर भर्ती

जल्द ही आरपीएफ यानी कि रेलवे पुलिस फोर्स में 9500 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। पहली बार एक साथ 90 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पारदर्शिता के साथ पूरी की जा चुकी है। आपको बता दें कि आरपीएफ(RPF) में 9500 पदों पर भर्ती में 50 प्रतिशत पद महिलाओं के लिए आरिक्षत रहेंगी।

राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेडियम में रेलवे की करीब 4 हजार करोड़ की परियोजनाओं के उद्घाटन के मौके पर रेल मंत्री गोयल लोंगो को संबोधित कर रहे थे। रेल मंत्री गोयल ने उत्तर और पुर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल द्वारा आयोजित संयुक्त कार्यक्रम में कहा है कि रेल मंत्रालय रेल सुबिधाओं के साथ साथ ही नए युवकों को काम देने पर भी काम कर रहे हैं।इन नई योजनाओं से यूपी के विकास को नया आयाम मिलेगा। यह बात गोयल जी राजनाथ की मौजूदगी में कही है। याथ ही ये भी कहा है कि इससे स्थानीय लोंगो के लिए रोजगार के नए रास्ते भी खुलेंगे।

50 प्रतिशत पद महिलाओं के लिए होंगे आरिक्षत

रेल मंत्री ने ये भी कहा है कि कि पिछले चार साल से हर साल यूपी के विकास को गति देने के लिए रेलवे ने 7865 करोड का बजट दिया है।आपको बता दें कि काफी समय से रेलवे भर्ती 2018 चल रहीं हैं। जैसे कि अभी कुछ समय पहले ही रेलवे ने आरआरबी ग्रुप डी भर्ती 2018 निकाली हैं। और साथ ही आरआरबी एएलपी भर्ती 2018 भी निकलीं हैं। और अब आरपीएफ में 9500 पदें पर भर्ती निकल रही हैं। ये उन युवाओं के लिए एक बहुत अच्छा मौका है जो रेलवे में भर्ती होना चाहते हैं।

Leave a Reply