रेलवे ने आरपीएफ कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर की परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। यह लिस्ट आरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट rpfonlinereg.org पर जारी कर दी है। जो उम्मीदवार अगले पढ़ाव के लिए चुन लिए गए हैं उन उम्मीदवारों के रोल नंबर आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि चयनित उम्मीदवारों को अब शारीरिक मापन परीक्षण (पीएमटी), शारीरिक क्षमता परीक्षण (पीईटी) और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। आरपीएफ एसआई की परीक्षा 19 दिसंबर 2018 से शुरु हुई वहीं आरपीएफ कांस्टेबल की परीक्षा 20 दिसंबर 2018 से शुरु हुई।

जो उम्मीदवार आरपीएफ कांस्टेबल परीक्षा में पास हो गए हैं उन्हें अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे rpfonlinereg.org वेबसाइट पर जाना है। आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर उम्मीदवारों को ‘कैंडीडेटस शॉर्टलिस्टिड फॉर पीएमटी, पीईटी और डीवी’ का लिंक दिखाई देगा। उम्मीदवारों को उस लिंक पर क्लिक करना है। लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों के सामने ‘ग्रुप ई’ के नाम से एक ऑप्शन दिखेगा। उम्मीदवारों को उस ऑप्शन पर क्लिक करना है। उस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों के सामने चयनित उम्मीदवारों के नाम के साथ रोल नंबर दिखाई देंगे। इस लिस्ट में कुल 2,084 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं। इस लिस्ट में यह भी बताया गया है कि फरवरी 2019 के आखिरी तक आगे की चयन प्रक्रिया आयोजित की जा सकती है।

जो उम्मीदवार आरपीएफ एसआई की परीक्षा में शामिल हुए उन उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट देखने के लिए si2.rpfonlinereg.org वेबसाइट पर जाना है। आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों को ‘कैंडीडेटस शॉर्टलिस्टिड फॉर पीएमटी, पीईटी और डीवी’ का लिंक दिखाई देगा। उम्मीदवार इस लिंक की मदद से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों के सामने दो ग्रुप के ऑप्शन आएंगे। पहला ‘ग्रुप ई’ और दूसरा ‘ग्रुप एफ’। उम्मीदवार जिस ग्रुप की परीक्षा में शामिल हुए उस ग्रुप के ऑप्शन पर क्लिक करना है। ग्रुप के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवार अपना नाम और रोल नंबर देख सकते हैं।

आपको बता दें कि आरपीएफ एसआई ‘ग्रुप ई’ में कुल 424 उम्मीदवार अगले चरण के लिए चुने गए हैं। वहीं आरपीएफ एसआई ‘ग्रुप एफ’ में कुल 645 उम्मीदवार पास हुए हैं। आरपीएफ एसआई के अगला चरण भी फरवरी 2019 के आखिरी हफ्ते में आयोजित की जा सकते हैं। आरपीएफ के अगले चरण में उम्मीदवारों से दौड़ लगवाई जाएगी जो उम्मीदवारों को तय समय पर पूरी करनी होगी। इसके बाद लौंग जम्प और हाई जम्प भी करवाई जाएगी। आपको बता दें कि अगले पढ़ाव के लिए महिला और पुरुष उम्मीदवारों के लिए अलग – अलग मापदंड तय किए गए हैं।

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।