जो उम्मीदवार आरपीएससी भर्ती देख रहे हैं उनको बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने 20 पदों पर संरक्षण अधिकारी की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार 19 अप्रेल 2018 तक RPSC Protection Officer 2018 के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के लिए आरपीएससी एक सुनहरा मौका लेकर आया है। उम्मीदवार राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) में निकले संरक्षण अधिकारी के रिक्त पदों की भर्ती के लिए आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, आवेदन शुल्क जैसे अन्य विवरण नीचे से देख सकते हैं।

अन्य भर्ती

आरपीएससी संरक्षण अधिकारी भर्ती 2018 (RPSC recruitment 2018)

आरपीएससी ने संरक्षण अधिकारी के लिए अॉनलाइन फार्म आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवर आवेदन करना चाहते हैं वे 19 अप्रेल 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। आरपीएससी भर्ती की अधिक जानकारी के लिए आप आरपीएससी की आधिकारिक साइट पर जाकर देख सकते हैँ।

महत्तवपूर्ण तिथियां

 आयोजन  तिथियां
 अधिसूचना  27 मार्च 2018
 आवेदन फार्म  05 अप्रेल 2018
 आवेदन फार्म भरने की अंतिम तारीख  19 अप्रेल 2018
 आवेदन फार्म में गलति सही करने की अंतिम तारीख  20 अप्रेल से 26 अप्रेल 2018
 प्रवेश पत्र  घोषित की जाएगा
 परीक्षा  घोषित की जाएगा
 परिणाम  घोषित की जाएगा

रिक्ति विवरण

जो उम्मीदवार आरपीएससी भर्ती देख रहें हैं उनको बता दें कि आरपीएससी में संरक्षण पद के लिए कुल 20 रिक्तियां निकली हैं।

 पद का नाम  सामान्य  ओबीसी  एससी / एसटी
 संरक्षण अधिकारी  11  04  03/ 02
 कुल  20

वेतन- लेवल 11

आरपीएससी संरक्षण अधिकारी भर्ती 2018 पात्रता मापदंड

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार के पास भारत में कानून द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से लॉ ग्रेजुएट (एलएलबी) / मास्टर्स इन सोशल वर्क्स (एमएसडब्लू) की डिग्री हो। और देवनागरी लिपि में लिखित हिंदी का कार्य ज्ञान और राजस्थान के कल्चर का ज्ञान हो।

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 18 से 29 वर्ष के बीच होनी चाहिए। और राजस्थान के अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछडा़ वर्ग, अति पिछडा वर्ग के पुरूष और सामान्य वर्ग की महिलाओं के लिए अधिकतम आयु में 5 साल की छूट दी गई है।

आरपीएससी संरक्षण अधिकारी भर्ती 2018 आवेदन फार्म

उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आरपीएससी की आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। या आवेदन पत्र आते ही हमारे इस पेज पर लिंक दी जाएगी। आवेदक उस पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते है।

आवेदन पत्र : आरपीएससी संरक्षण अधिकारी भर्ती 2018 आवेदन पत्र यहाँ से प्राप्त करें

आधिकारिक साइट- rpsc.rajasthan.gov.in

आरपीएससी संरक्षण अधिकारी भर्ती 2018 प्रवेश पत्र

जो उम्मीदवार आवेदन करते हैं उनको बता दे कि आवेदन करने के बाद परीक्षा के लिए आपको एक प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। आप आधिकांरिक साइट से भी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं यहां हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी आप प्रवेश पत्र ले सकते हैं। बिना प्रवेश पत्र के आपको परीक्षा के लिए नहीं जाने दिया जाएगा। इसलिए जब आप परीक्षा देने जाएं तो अपना प्रवेश पत्र जरूर अपने साथ लेकर जाएं।

आरपीएससी संरक्षण अधिकारी भर्ती 2018 चयन प्रक्रिया

आवेदक का चयन एक प्रतियोगी परीक्षा से होगा। ये परीक्षा अजमेर और जयपुर में आयोजित की जा सकती है। आयोग अपने स्वविवेक से परीक्षा केंद्र में परिवर्तन कर सकता है।

आरपीएससी संरक्षण अधिकारी भर्ती 2018 परीक्षा योजना व पाठ्यक्रम

उम्मीदवारों को बता दें कि इस परीक्षा में सभी वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे। विस्तृत पाठ्यक्रम जल्द ही अाधिकारिक साइट पर जारी कर दिया जाएगा।

आरपीएससी संरक्षण अधिकारी भर्ती 2018 परिणाम

परीक्षा होने के कुछ समय बाद ही परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जाएगा। परीक्षा का परिणाम आधिकारिक साइट पर जारी किया अाकारिक साइट पर जाकर परिणाम जेख सकते हैं।

अधिसूचना- अधिसूचना देखने के लिए यहां क्लिक करके देख सकते हैं।

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here