राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट एडमिट कार्ड

राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट 2019 के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 09 जून 2019 को किया जायेगा। लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड की जरूरत पड़ेगी। बता दें कि राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट 2019 एडमिट कार्ड राजस्थान यूनिवर्सिटी rajuvas.org की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए है। उम्मीदवार एडमिट कार्ड केवल ऑनलाइन ही डाउनलोड कर सकते है। एडमिट कार्ड पोस्ट या ईमेल आईडी के माध्यम से नहीं भेजे जायेंगे। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज है। आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिक्ल के माध्यम से राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट 2019 एडमिट कार्ड की पूरी जानकारी देने वाले है। एडमिट कार्ड की अधिक जानकारी के लिए आर्टिकल पूरा पढ़ें।

राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट 2019 एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड डालना होगा। उम्मीदवारों को परीक्षा के समय एडमिट कार्ड के साथ कोई भी एक आईडी प्रूफ लेकर जाना होगा। सभी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड का कलर प्रिंट आउट लेकर जाना होगा। नीचे टेबल के माध्यम से राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट 2019 एडमिट कार्ड की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते है। नीचे टेबल पर एक नज़र डालें।

महत्वपूर्ण तारीखें 

पाठ्यक्रम  तारीखें
प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख 15 मई 2019 16 मई 2019
परीक्षा की तारीख 9 जून 2019

एडमिट कार्ड :- राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट 2019 एडमिट कार्ड यहां से डाउनलोड करें । 

राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट 2019 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

एडमिट कार्ड परीक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज है। आप बिना एडमिट कार्ड के लिखित परीक्षा नहीं दें सकते है। एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार का नाम और परीक्षा रोल नंबर आदि जानकारी लिखी रहती है। आज हम उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के कुछ स्टेप बता रहें है। इन स्टेप का इस्तेमाल करके उम्मीदवार आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। आप एडमिट कार्ड राजस्थान यूनिवर्सिटी rajuvas.org की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। इसके अलावा आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।

  •  एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों के सबसे पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी rajuvas.org की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा।
  • फिर आपको आरपीवीटी 2019 एडमिट कार्ड वाले सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • सेक्शन पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने लॉगिन पेज खुल जायेगा।
  • फिर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना होगा।
  • लॉगिन करते ही उम्मीदवारों के सामने एडमिट कार्ड खुल जायेगा। फिर आप एडमिट कार्ड डाउनलोड या प्रिंट कर सकते है।

राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट 2019 एडमिट कार्ड पर विवरण

उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उस पर परीक्षा समय और परीक्षा सेंटर की जांच पड़ताल जरूर कर लें। इसके साथ ही साथ उम्मीदवार अपना नाम, परीक्षा नाम, परीक्षा कोड और अन्य जानकारी की भी जांच पड़ताल जरूर कर लें। बता दें कि एडमिट एडमिट के बीना परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट 2019 परीक्षा पैटर्न

लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से कुल 180 प्रश्न पूछे जायेंगे। जिसमें फिजिक्स से 45 प्रश्न, केमिस्ट्री से 45 प्रश्न, और बायोलॉजी (बॉटनी और जूलॉजी) से 90 प्रश्न पूछे जायेंगे। लिखित परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 3 घंटो का समय दिया जायेगा। उम्मीदवार लिखित परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा में दें सकते है।

राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट 2019 में वर्जित वस्तुएं

उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के समय कुछ वास्तु लेकर जाना सख्त मना है। जैसे कि किताब, कॉपी, ज्योमेट्री बॉक्स, पेंसिल बॉक्स, कलम, नोट पैड, कैलकुलेटर, स्केल, इलेक्ट्रॉनिक पेन, लॉग टेबल, पेन ड्राइव, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, इयरफोन, पेजर और कैमरा आदि। अगर उम्मीदवार इन वास्तु के साथ परीक्षा केंद्र या परीक्षा के समय पाया जाता है तो उसका आवेदन पत्र रद्द कर दिया जायेगा।

राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट 2019 ड्रेस कोड

इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए ड्रेस कोड निर्धारित किया गया है।

  • सभी उम्मीदवारों को आधे आस्तीन वाले हल्के कपड़े पहनने होते हैं
  • जिसमें बड़े बटन, ब्रोच, बैच, फूल आदि लगे सलवार / पैंट पहनने की अनुमति नहीं है।
  • इसके साथ ही उम्मीदवार लंबी आस्तीन वाले कपड़े भी नहीं पहन सकते हैं। 
  • चप्पल या कम हील वाले सैंडल पहन सकते हैं।
  • जूते पहनने की अनुमति नहीं दी जाती है।
  • अंगूठी, झुमके, नाक-पिन, चेन / हार, पेंडेंट, बैज, ब्रोच जैसे सभी गहने और मंगल सूत्र आदि पहनने की अनुमति नहीं है। 
  • आभूषण पहने किसी भी पुरुष या महिला उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में जाने की अनुमति नहीं जाती है।

राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट 2019 आंसर की

राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट 2019 का आयोजन 09 जून 2019 को किया जायेगा। लिखित परीक्षा समाप्त होते ही उसी दिन अनौपचारिक आंसर की जारी कर दी जाएगी। वहीं आधिकारिक आंसर की परीक्षा के कुछ दिन बाद जारी की जाएगी।परीक्षा के बाद आंसर की एक अहम भूमिका निभाती है। आंसर की के माध्यम से भी उम्मीदवार परीक्षा  के समय दिए हुए उत्तर की जांच पड़ताल कर सकते है। बता दें कि आधिकारिक आंसर की केवल राजस्थान यूनिवर्सिटी rajuvas.org की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट

अपने विचार बताएं।