rrb ahamdabad group d

आरआरबी अहमदाबाद ग्रुप डी आंसर की 2019 जारी कर दी गई है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड अहमदाबाद ग्रुप डी आंसर की 11 जनवरी 2019 को जारी हो चुकी है। वहीं आरआरबी अहमदाबाद ग्रुप डी रिजल्ट जनवरी 2019 के आखिरी हफ्ते तक घोषित हो सकता है। उम्मीदवार हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से आरआरबी ग्रुप डी अहमदाबाद आंसर की 2019 आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलाव आप www.rrbahmedabad.gov.in की आधिकारिक साइट पर जाकर भी आंसर की प्राप्त कर सकते हैं। आरआरबी ग्रुप डी भर्ती 2018 के लिए सीबीटी परीक्षा 17 सितम्बर 2018 से 17 दिसंबर 2019 तक आयोजित की गई। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए देश भर में 400 परीक्षा केंद्र बनाये गए थे। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा में हर दिन लगभग 4 से 5 लाख उम्मीदवार हिस्सा लेते थे। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आरआरबी ग्रुप डी अहमदाबाद आंसर की 2019 की पूरी जानकारी देंगे। उम्मीदवार आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा आंसर की अधिक जानकारी के लिए पूरा आर्टिकल पढ़ सकते हैं।

लेटेस्ट न्यूज़: रेलवे ग्रुप डी आंसर की जारी कर दी है

आरआरबी अहमदाबाद ग्रुप डी आंसर की 2019

आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवारों को दूसरे स्टेज की शारीरिक दक्षता परीक्षा से गुजरना होगा। जो उम्मीदवार दूसरे स्टेज की परीक्षा में पास हो जाएंगे उन उम्मीदवारों को डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जायेगा। उम्मीदवार आरआरबी अहमदाबाद ग्रुप डी आंसर की 2019 की महत्वपूर्ण तिथियां टेबल दी गई टेबल से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां 

आयोजन तिथियां
सीबीटी परीक्षा शुरू होने की तिथि 17 सितम्बर 2018
सीबीटी परीक्षा समाप्त होने की तिथि 17 दिसंबर 2018
आंसर की जारी होने की तिथि 11 जनवरी 2019

आंसर की – आरआरबी ग्रुप डी अहमदाबाद आंसर की, यहां से प्राप्त करें।

आरआरबी अहमदाबाद ग्रुप डी आंसर की 2019 कैसे डाउनलोड करें

आज हम उम्मीदवारों को आरआरबी अहमदाबाद ग्रुप डी आंसर की 2019 को डाउनलोड करने के स्टेप्स देंगे। आप स्टेप्स का इस्तेमाल कर आसानी से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार दो तरह से आरआरबी अहमदाबाद ग्रुप डी आंसर की 2019 डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से ग्रुप डी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और आप आरआरबी अहमदाबाद ग्रुप डी की आधिकारिक साइट पर जाकर भी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

पहला स्टेप  – सबसे पहले उम्मीदवारों को आंसर-की डाउनलोड करने के लिए आरआरबी अहमदाबाद ग्रुप डी की आधिकारिक साइट पर जाना होगा।
दूसरा स्टेप –  जब उम्मीदवार आरआरबी ग्रुप डी की आधिकारिक साइट पर पहुंच जायेंगे तब उन्हें वहा पर आंसर की लिंक नज़र आएगा। फिर उम्मीदवारों को उस लिंक पर क्लिक करना होगा।
तीसरा स्टेप –  लिंक पर क्लिक करने बाद उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि डालकर लॉगइन करना होगा।
चौथा स्टेप – लॉगिन करते ही उम्मीदवारों के सामने आंसर की खुल जाएगी।
पांचवा स्टेप –  आंसर की खुल जाने के बाद डाउनलोड कर लें।

आरआरबी अहमदाबाद ग्रुप डी रिजल्ट

आरआरबी अहमदाबाद ग्रुप डी रिजल्ट जनवरी 2019 के आखिरी हफ्ते तक घोषित हो सकता है। आरआरबी ग्रुप डी के 62.9 हजार पदों पर 1.89 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया है उन सभी उम्मीदवारों को आरआरबी अहमदाबाद ग्रुप डी रिजल्ट का इंतजार है। आपको बता दें कि सीबीटी परीक्षा के रिजल्ट आरआरबी अहमदाबाद ग्रुप डी की आधिकारिक साइट पर जाकर देख सकते हैं। उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि डालकर देख सकते हैं। उम्मीदवार अधिक जानकारी आरआरबी ग्रुप डी आधिकारिक साइट जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

रेलवे ग्रुप डी आंसर की 

अपने विचार बताएं।