रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने घोषणा की है कि जिन उम्मीदवारों की परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। वे अब 31 अगस्त से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। उनकी आरआरबी एएलपी 2018 परीक्षा, 4 सितंबर 2018 को रखी गई है। आरआरबी ने परीक्षा केंद्र , तिथि आदि जानकारी उम्मीदवारों को एसएमएस और ईमेल द्वारा भेजा है।

इस महीने के शुरुआत में ही रेलवे भर्ती बोर्ड को 9 अगस्त को हुई आरआरबी ग्रुप सी (एएलपी और तकनीशियन) दूसरी शिफ्ट की परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी। बाद में, बाढ़ के कारण केरल में 17 अगस्त, 20 अगस्त और 21 अगस्त को होने वाली परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी। इसके अलावा कुछ योग्य उम्मीदवार भी हैं जिनके शेड्यूल को आरआरबी ने अभी तक जारी नहीं किया है।

उपर्युक्त तीनों परिस्थितियों में उम्मीदवारों के लिए, आरआरबी 4 सितंबर 2018 को एएलपी परीक्षा आयोजित कर रही है। इन उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र 31 अगस्त 2018 से विभिन्न आरआरबी वेबसाइटों पर उपलब्ध होंगे। बोर्ड ने पहले से ही परीक्षा केंद्र, तिथि और एसएमएस के संबंध में ईमेल और एसएमएस कर दिए है उम्मीदवारों को।

RRB ALPtrain-1209291_1280रेलवे द्वारा प्रकाशित अधिसूचना के माध्यम से एक महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है कि रेलवे उन सभी उम्मीदवारों को मुफ्त यात्रा मुहैया करा रही है जिनकी परीक्षा 9 अगस्त को रद्द कर दी गई थी। उम्मीदवार जिनकी परीक्षा 9 अगस्त को रद्द की गई थी, परीक्षा केंद्र , तिथि, शिफ्ट के साथ मुफ्त यात्रा प्राधिकरण डाउनलोड कर सकते हैं।

जिन भी अभ्यर्थियों की परीक्षा 9 अगस्त को रद्द की गई थी या केरल में जिनकी परीक्षा 17, 20 या 21 अगस्त को रद्द कर दी गई थी या जो आवेदनकर्ता जिन्हे परीक्षा की तारीख नहीं मिली है, अब उन्हें अपनी पंजीकृत ईमेल आईडी और एसएमएस जांचनी चाहिए। केंद्र 4 सितंबर 2018 को निर्धारित तिथि पर परीक्षा का आयोजन करेगा। इसके अलावा उम्मीदवारों को मुफ्त यात्रा प्राधिकरण डाउनलोड करना चाहिए। उम्मीदवार 31 अगस्त 2018 से 04 सितम्बर को होने वाली आरआरबी एएलपी भर्ती 2018 प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।
Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।