आरआरबी एएलपी प्रवेश पत्र 2018 – रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी एएलपी और तकनीशियन भर्ती 2018 के प्रवेश पत्र जारी करेगा। आरआरबी एएलपी प्रवेश पत्र पहले चरण सीबीटी, द्वितीय चरण सीबीटी, योग्यता परीक्षण, दस्तावेज सत्यापन के लिए एक के बाद जारी किया जाएगा। उम्मीदवार किसी भी आरआरबी वेबसाइट से पहले चरण सीबीटी के आरआरबी एएलपी प्रवेश पत्र 2018 को डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, दूसरे चरण के लिए कॉल पत्र सीबीटी, एटी, डीवी को केवल आरआरबी संबंधित वेबसाइट से डाउनलोड किया जाना चाहिए। आरआरबी एएलपी प्रवेश पत्र 2018 प्रिंट में लाने के लिए अनिवार्य है, परीक्षा के दिन मूल, रंगीन फोटो में फोटो आईडी के साथ।

आरआरबी एएलपी प्रवेश पत्र 2018 (RRB ALP & Technician Admit Card)

उम्मीदवार आरआरबी ए एल पी 2018 प्रवेश पत्र और परीक्षा की तारीखों के लिए महत्वपूर्ण तिथियां नोट कर सकते हैं। अपने कैलेंडर में शेड्यूल को चिह्नित करें ताकि आप किसी भी महत्वपूर्ण अद्यतन को याद नहीं करें।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आरआरबी एएलपी 2018 प्रवेश पत्र तिथियां
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2018
प्रवेश पत्र डाउनलोड करें घोषित किए जाने हेतु
परीक्षा की तिथि अप्रैल और मई 2018

रेलवे भर्ती बोर्ड सभी आरआरबी वेबसाइटों पर परीक्षा की तारीख घोषित करेगा। उम्मीदवारों को एक साथ कॉल पत्रों के बारे में एसएमएस / ईमेल प्राप्त होगा। फिर, वे आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों से प्रवेश पत्र / कॉल पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रथम चरण सीबीटी के लिए आरआरबी एएलपी प्रवेश पत्र 2018

सभी उम्मीदवार जिन्होंने अंतिम तिथि से पहले आवेदन किया है और जमा किया है, किसी भी आरआरबी वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, रेलवे भर्ती 2018 के लिए 1.5 करोड़ उम्मीदवार आवेदन कर चुके हैं।

दूसरा स्टेज सीबीटी के लिए आरआरबी एएलपी एडमिट कार्ड 2018

प्रथम चरण सीबीटी में प्राप्त अंकों के आधार पर, उम्मीदवारों को दूसरे चरण के लिए सीबीटी को चुनौती दी जाएगी। योग्य उम्मीदवारों की संख्या 39 पर्सेंट की रिक्तियों की संख्या 15 गुणा होगी। योग्य उम्मीदवारों को दूसरे स्टेज सीबीटी के लिए आरआरबी एएलपी प्रवेश पत्र 2018 मिलेगा।

द्वितीय चरण के सीबीटी के लिए आरआरबी एएलपी प्रवेश पत्र 2018 केवल संबंधित आरआरबी वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। इसलिए उम्मीदवारों को पहले आरआरबी एएलपी 2018 के परिणाम की जांच करने के लिए संबंधित आरआरबी वेबसाइटों का दौरा करना चाहिए और फिर दूसरी स्टेज सीबीटी के लिए आरआरबी एएलपी प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड करने के लिए उसी वेबसाइट पर जाएं।

कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए आरआरबी एएलपी एडमिट कार्ड 2018

कंप्यूटर आधारित योग्यता परीक्षा केवल एएलपी (सहायक लोको पायलट) के लिए आयोजित की जाएगी। एएलपी के योग्य उम्मीदवारों को आरआरबी एएलपी प्रवेश पत्र कार्ड 2018 कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए मिलेगा। कम्प्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए आरआरबी एएलपी एडमिट कार्ड 2018 भी संबंधित रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए आरआरबी एएलपी एडमिट कार्ड 2018 डाउनलोड करना होगा और नियुक्त केंद्रों पर एटी के लिए आवेदन करना होगा।

दस्तावेज़ सत्यापन के लिए आरआरबी एएलपी कॉल लेटर 2018

कंप्यूटर आधारित परीक्षणों के आधार पर, उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। प्रत्येक आरआरबी दस्तावेज़ सत्यापन के लिए अलग-अलग कॉल पत्र जारी करेगा। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइटों से अपने प्रवेश पत्र / कॉल पत्र डाउनलोड करना होगा।

आरआरबी एएलपी एडमिट कार्ड 2018 डाउनलोड कैसे करें ?

प्रवेश पत्र / कॉल पत्र डाउनलोड करने के लिए, आपके पास लॉगिन क्रेडेंशियल्स होना चाहिए। 2018 में रेलवे भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को निम्नलिखित लॉगिन प्रमाण पत्र प्राप्त हुए हैं।

Leave a Reply