आरआरबी एएलपी स्टेज 1 सीबीटी

आपको बता दें कि अब आरआरबी एएलपी रिवाइज्ड परिणाम दिसंबर के दूसरे हफ्ते में जारी हो सकता है। यह बात खुद आरआरबी के अधिकारी अंगराज मोहन ने कही है। पहले यह खबर थी कि आरआरबी एएलपी स्टेज 1 सीबीटी परीक्षा का रिवाइज्ड परिणाम दिसंबर के शुरुआत में जारी किया जा सकता है। लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार अब रिवाइज्ड रिजल्ट दिसंबर के दूसरे हफ्ते में जारी किया जा सकता है। रिवाइज्ड रिजल्ट के जारी होने में देरी का कारण उम्मीदवारों की ज्यादा संख्या को बताया गया है।

आपको बता दें कि आरआरबी एएलपी एंड तकनीशियन स्टेज 1 सीबीटी का रिवाइज्ड परिणाम दिसंबर के पहले हफ्ते में कभी भी जारी हो सकता था। लेकिन फिर से रिवाइज्ड परिणाम जारी होने के समय को आगे बढ़ा दिया गया है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने 2 नवंबर 2018 को आरआरबी एएलपी स्टेज 1 सीबीटी परीक्षा परिणाम जारी किया था। आरआरबी एएलपी एंड तकनीशियन का रिजल्ट जारी होने के बाद कुछ उम्मीदवारों ने आंसर की से जुड़ी आपत्ति जताई। जिसके बाद रेलवे ने इस मामले की जांच करने के आदेश देते हुए जारी किए गए रिजल्ट को रद्द कर दिया।

आरआरबी एएलपी स्टेज 1 सीबीटी परीक्षा का रिवाइज्ड परिणाम जारी होने पर उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट देख सकेंगे। वेबसाइट खुलते ही उम्मीदवारों को रिवाइज्ड रिजल्ट के दिए गए आप्शन पर जाना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों से पूछी गई जानकारी को सही से भरना होगा। उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि की जानकारी को डालना होगा। जानकारी डालने के बाद उम्मीदवारों को सबमिट बटन को दबाना होगा। सबमिट बटन को दबाते ही आपके सामने आपका आरआरबी एएलपी स्टेज 2 सीबीटी रिवाधज्ड परिणाम सामने आ जाएगा।

आरआरबी एएलपी एंड तकनीशियन स्टेज 1 सीबीटी परीक्षा में पास होने के बाद चयनित उम्मीदवारों को आरआरबी एएलपी स्टेज 2 सीबीटी परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। आरआरबी एएलपी स्टेज 2 सीबीटी परीक्षा 24 दिसंबर 2018 से शुरु हो सकती है। आरआरबी एएलपी स्टेज 2 सीबीटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 10 दिन पहले जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड में परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी मिलेगी। जैसे कि परीक्षा समय, परीक्षा केंद्र की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

अपने विचार बताएं।