RRB ALP Admit Card

आरआरबी (रेलवे भर्ती बोर्ड) ने एक नोटिस जारी की है, जिसमे आरआरबी एएलपी एंड तकनीशियन के लिए परीक्षा तिथि घोषित की गई है। आरआरबी एएलपी स्टेज 2 सीबीटी की परीक्षा 24 दिसंबर 2018 से आजोयित की जाएंगी। रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द ही आरआरबी एएलपी एडमिट कार्ड 2018 के लिए एडमिट जारी करेगी। आरआरबी एएलपी और तकनीशियन के लिए रीजन के अनुसार एडमिट जारी करेगी। एएलपी और तकनीशियन के लिए 21 रीजन में परीक्षाएं हो रही  हैं। आरआरबी अल्प और तकनीशियन के लिए एडमिट कार्ड आरआरबी की आधिकारिक साइट से डाउनलोड करना होगा। आरआरबी अल्प सीबीटी स्टेज 1 के परिणाम 2 नवंबर 2018 को घोषित किए गए हैं। लेकिन अब परिणाम की फिर से जांच होगीष जिसके बाद परिणाम दुबारा जारी किए जाएंगे। जो भी उम्मीदवार आरआरबी एएलपी स्टेज 1 सीबीटी उत्तीर्ण करेंगे केवल वही उम्मीदवार आरआरबी एलपी एडमिट कार्ड 2018 स्टेज 2 सीबीटी के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। आरआरबी एडमिट कार्ड 2018 सीबीटी 2 से पहले जारी की जाएगी। उम्मीदवारों को बता दें कि सीबीटी स्टेज 2 के बाद आरआरबी अल्प के उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस एप्टीटुड टेस्ट के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा। सबसे अंतिम चरण में उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए प्रस्तुत होना होगा। इसके लिए भी उम्मीदवारों को कॉल लेटर डाउनलोड करना होगा।

ये पढ़ें –

आरआरबी एएलपी एडमिट कार्ड 2018(RRB ALP Admit Card 2018)

जो भी उम्मीदवार आरआरबी अल्प स्टेज 1 सीबीटी में उत्तीर्ण होंगे उन्हें स्टेज 2 सीबीटी के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। लोको पॉयलेट एडमिट कार्ड जारी करने की कोई निर्धारित तिथि घोषित नहीं की गई है। पर आरआरबी एलपी स्टेज 2 सीबीटी के लिए परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है। आरआरबी एएलपी एंड तकनीशियन के लिए स्टेज 2 सीबीटी परीक्षा 24 दिसंबर 2018 से शुरू होगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि परीक्षा से 4 -5 दिन पहले स्टेज 2 सीबीटी के लिए एडमिट कार्ड जारी की जा सकती है।

महत्वपूर्ण तिथियां

आरआरबी एएलपी स्टेज 2 सीबीटी एडमिट कार्ड  तिथियां 
एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी
स्टेज 2 सीबीटी 24 दिसंबर 2018 से शुरू

आरआरबी एएलपी सीबीटी स्टेज 1 में चयनित उम्मीदवारों के लिए स्टेज 2 एडमिट कार्ड जारी किया जायेगा। रेलवे सभी आरआरबी के लिए अलग-अलग रेलवे एडमिट कार्ड 2018 जारी करेगा। चयनित उम्मीदवार यहाँ पर नीचे दी गयी टेबल से अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे।

रेलवे बोर्ड आरआरबी अल्प स्टेज 2 एडमिट कार्ड 2018
आरआरबी अहमदाबाद यहां से प्राप्त करें।
आरआरबी अजमेर यहां से प्राप्त करें।
आरआरबी इलाहाबाद यहां से प्राप्त करें। 
आरआरबी बैंगलोर यहां से प्राप्त करें। 
आरआरबी भोपाल यहां से प्राप्त करें। 
आरआरबी भुवनेश्वर यहां से प्राप्त करें।
आरआरबी बिलासपुर यहां से प्राप्त करें।
आरआरबी पटना यहां से प्राप्त करें। 
आरआरबी चंडीगढ़ यहां से प्राप्त करें। 
आरआरबी चेन्नई यहां से प्राप्त करें। 
आरआरबी गोरखपुर यहां से प्राप्त करें।
आरआरबी गुवाहाटी यहां से प्राप्त करें।
आरआरबी जम्मू यहां से प्राप्त करें। 
आरआरबी कोलकाता यहां से प्राप्त करें। 
आरआरबी मालदा यहां से प्राप्त करें।
आरआरबी मुंबई यहां से प्राप्त करें।
आरआरबी मुजफ्फरपुर यहां से प्राप्त करें। 
आरआरबी रांची यहां से प्राप्त करें।
आरआरबी सिकंदराबाद यहां से प्राप्त करें।
आरआरबी सिलीगुड़ी यहां से प्राप्त करें। 
आरआरबी तिरुवंतपुरम यहां से प्राप्त करें।

आरआरबी एडमिट कार्ड 2018 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लॉगिन करना होगा। जिन भी उम्मीदवारों ने आरआरबी एएलपी एंड तकनीशियन के लिए आवेदन किया था आवेदन के समय उम्मीदवारों को ये दो चीज़े प्राप्त हुई होंगी –कैसे करें आरआरबी एएलपी स्टेज 2 सीबीटी एडमिट कार्ड डाउनलोड ?

  • रजिस्ट्रेशन आईडी
  • पासवर्ड

प्रथम चरण 

जो भी उम्मीदवार आरआरबी एएलपी एडमिट कार्ड 2018 जिस भी ज़ोन के लिए डाउनलोड करना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले उस आरआरबी की आधिकारिक साइट पर लॉगिन करना होगा। अगर उम्मीदवारों ने स्टेज 1 सीबीटी के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड किया है तो वे अब आरआरबी की किसी भी साइट पर लॉगिन कर सकते हैं।

दूसरा चरण 

जैसे ही उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक साइट पर लॉगिन करेंगे। वहां पर आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक मिलेगा। एडमिट कार्ड के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। जैसे ही स्टेज 2 सीबीटी के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा एडमिट कार्ड का लिंक पेज पर दिख जाएगा।

तीसरा चरण

रेलवे एडमिट कार्ड 2018 के लिए सामने खुले टैब पर  उम्मीदवारों को लॉगिन करना होगा। इसमें उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन आईडी, पासवर्ड और सिक्योरिटी कोड डालना होगा। अब उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड खुल जाएगा।

चौथा चरण 

जैसे ही उम्मीदवार लॉगिन करेंगे उसके बाद स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखेगा। यहां से उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। इसके बाद प्रिंटआउट निकाल लें।

आरआरबी एलपी स्टेज 2 सीबीटी के समय ये दस्तावेज होने जरुरी हैं
  1. आरआरबी एएलपी एडमिट कार्ड
  2. पहचान पत्र
  3. 1 रंगीन फोटो(35 mm *45 mm) , वही चित्र जो उम्मीदवार ने आवेदन पत्र में अपलोड किया हो।

मान्य पहचान पत्र

  • वोटर आईडी
  • आधार कार्ड
  • ई- आधार कार्ड का प्रिंटआउट
  • ड्राइविंग लाइसेंस
  • पैन कार्ड
  • पासपोर्ट
  • स्कूल / कॉलेज / यूनिवर्सिटी फोटो आईडी कार्ड

अपने विचार बताएं।