रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने घोषणा की है कि वह आरआरबी समूह डी परीक्षा तिथि, सत्र और केंद्र को 2 सितंबर 2018 को दोपहर 2 बजे घोषित करेगी। इसे आधिकारिक तौर पर 16 आरआरबी की वेबसाइट पर घोषित किया गया है। बोर्ड ने यह भी खुलासा किया है कि आरआरबी ग्रुप डी 2018 परीक्षा 14 दिसंबर 2018 को खत्म हो जाएगी। आज उम्मीदवारों को उस तारीख और स्लॉट पर जाना होगा, जिस पर उन्हें परीक्षा के लिए उपस्थित होने की आवश्यकता है और किस शहर पर उनका केंद्र होगा।

प्रवेश पत्र :यहां से डाउनलोड करें प्रवेश पत्र।

आरआरबी समूह डी परीक्षा 17 सितंबर 2018 से शुरू होगी। प्रवेश पत्र परीक्षा से 4 दिन पहले जारी किया जाएगा। इसलिए, प्रवेश पत्र 13 सितंबर से रिलीज होने शुरू हो जाएंगे। आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे ऑनलाइन जारी किया जाएगा। कोई भी उम्मीदवार अपने डाक पते पर प्रवेश पत्र प्राप्त नहीं करेगा।

उम्मीदवार आरआरबी समूह डी लॉगिन के माध्यम से परीक्षा, समय और परीक्षा केंद्र जैसे परीक्षा के बारे में जानकारी देख सकते हैं। इस जानकारी को जांचने के लिए उम्मीदवारों को संबंधित आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसके लिए आपने आवेदन किया है। इसके बाद, उम्मीदवारों को पंजीकरण संख्या और पासवर्ड जैसे विवरण दर्ज करके लॉग इन करने की आवश्यकता है। विवरण जमा करने के लिए “लॉगिन” बटन पर क्लिक करें।

बोर्ड आरआरबी समूह डी तैयारी के लिए नकली परीक्षण के लिए लिंक भी शुरू करेगा। उम्मीदवार नकली परीक्षण सुविधा का उपयोग कर सकते हैं और अपनी तैयारी में वृद्धि कर सकते हैं। इसके माध्यम से छात्रों को कठिनाई स्तर और प्रश्नों के प्रकार के बारे में पता चल जाएगा जो प्रवेश परीक्षा में पूछे जाएंगे।

आरआरबी समूह डी भर्ती 2018 के लिए चयन मानदंड के तीन चरण हैं। सबसे पहले, उम्मीदवार कंप्यूटर-आधारित परीक्षण के लिए उपस्थित होते हैं। सीबीटी के क्वालिफायर को फिर दूसरे चरण के लिए उपस्थित होना होगा। जो भौतिक क्षमता परीक्षण (पीईटी) है। सीबीटी में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर पीईटी में उनकी योग्यता के अधीन, उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के अंतिम चरण के लिए बुलाया जाएगा, जो दस्तावेज सत्यापन है।

अपने विचार बताएं।