rrb bhubneswar group d answer key 2019

आरआरबी ग्रुप डी के लिए रेलवे ने विभिन्न पदों पर नौकरियां निकाली थी। रेलवे ग्रुप डी 2018 भर्ती के लिए सीबीटी परीक्षा खत्म हो चुकी है। जिन उम्मीदवारों ने रेलवे भर्ती बोर्ड 2018 के लिए सीबीटी परीक्षा दी थी उन सभी का आंसर की जारी होने का इंतजार खत्म हो चुका है। हम आपको बता दें कि आरआरबी भुवनेश्वर गरुप डी 2019 आंसर की 11 जनवरी 2019 जारी कर दी गई है। रेलवे बोर्ड की तरफ से आंसर की जारी हो चुकी है।  ईस्ट कोस्ट रेलवे भुवनेश्वर ग्रुप डी की औपचारिक आंसर की इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.rrbbbs.gov.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड करनी होगी। आधिकारिक वेबसाइट का लिंक आपको हमारे इस पेज पर भी मिल जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार हमारे इस पेज से भी भुवनेश्वर ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा की आंंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आप रेलवे ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा की और अधिक जानकारी चाहते हैं तो हमारे इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

लेटेस्ट न्यूज़: रेलवे ग्रुप डी आंसर की जारी कर दी गई है।

आरआरबी भुवनेश्वर ग्रुप डी आंसर की 2019

रेलवे ग्रुप डी 2018 सीबीटी परीक्षा के विषय मैथ्स, जनरल इंटेलिजेंस, सामान्य विज्ञान और सामान्य जागरूकता थे। जिन उम्मीदवारों ने सीबीटी परीक्षा में भाग लिया था अगर वो इस परीक्षा को पास कर लेगें तो केवल उन उम्मीदवारों को ही दूसरे चरण में शामिल किया जाएगा। दूसरे चरण में योग्य उम्मीदवार को शारीरिक दक्षता (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को पीईटी पास करना जरूरी है। परीक्षा या आंसर की से जु़ड़ी महत्त्वपूर्ण तारीखें जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल को देख सकते हैें।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
परीक्षा शुरू होने की तारीख 17 सितंबर 2018
परीक्षा खत्म होने की तारीख 17 दिसंबर 2018
औपचारिक आंंसर की जारी होने की तारीख 11 जनवरी 2019

आंसर की आरआरबी ग्रुप डी भुवनेश्वर आंसर की 2019, यहां से प्राप्त करें

आरआरबी भुवनेश्वर ग्रुप डी आंसर की 2019 ऐसे करें डाउनलोड

जिन उम्मीदवारों ने आरआरबी गरूप डी भर्ती 2018 के लिए परीक्षा दी थी और अगर वो आरआरबी भुवनेश्वर ग्रुप डी परीक्षा की आंसर की डाउनलोड करना चाहतेे हैं तो आप नीचे दिए गए डाउनलोड करने के स्टेप्स को देख सकते हैं।

  • इच्छुक उम्मीदवारों को भुवनेश्वर रेलवे ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा की आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उसकी आधिकारिक वेबसाइट www.rrbbbs.gov.in पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको उसका मेन पेज खुल जाएगा।
  • मेन पेज खुलने के बाद आपको लॉगिन करना होगा।
  • लॉगिन करने के लिए आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और अपनी जन्मतिथि भरनी होगी।
  • लॉगिन करने के बाद आपको आंसर दिखाई देगी। आंसर की डाउनलोड करने के लिए दिए गए डाउनलोड अॉप्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आप आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और उसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

आरआरबी भुवनेश्वर ग्रुप डी परीक्षा परिणाम

रेलवे ग्रुप डी 2018 की परीक्षा सभी जगह समाप्त हो चुकी हैं। आरआरबी ग्रुप डी भर्ती की परीक्षा 17 सितंबर 2018 से 17 दिसंबर 2018 तक पूरे तीन महीनें चली। अब सभी उम्मीदवारों को रेलवे ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा 2018 के परिणाम का इंतजार है। हम आपको बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने आरआरबी भुवनेश्वर ग्रुप डी की परीक्षा दी थी उन सभी के परिणाम रेलवे बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.rrbbbs.gov.in पर जारी करेगा। परिणामों को लेकर रेलवे बोर्ड की तरफ से अभी कोई घोषणा नहीं की गई है। आरआरबी ग्रुप डी 2018 के रिजल्ट जारी होते ही आप हमारे इस पेज से भी अपने रिजल्ट देख सकते हैं।

आरआरबी ग्रुप डी

रेलवे ग्रुप डी आंसर की

अपने विचार बताएं।